1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. यूपी के बरेली में मारपीट और भूख के चलते ट्रिपल तलाक पीड़िता की मौत

यूपी के बरेली में मारपीट और भूख के चलते ट्रिपल तलाक पीड़िता की मौत

उत्तर प्रदेश के बरेली में तीन तलाक पीड़िता रजिया की इलाज के दौरान मौत हो गई। तीन तलाक के लिए हक की लड़ाई लड़ रही रजिया के साथ उसके पति द्वारा मारपीट की गई थी और उसे कमरे में बंद कर दिया गया।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:11 Jul 2018, 5:44 PM IST]
Thrashed and starved for a month, Triple Talaq victim dies in UP- India TV
Image Source : ANI Thrashed and starved for a month, Triple Talaq victim dies in UP

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली में तीन तलाक पीड़िता रजिया की इलाज के दौरान मौत हो गई। तीन तलाक के लिए हक की लड़ाई लड़ रही रजिया के साथ उसके पति द्वारा मारपीट की गई थी और उसे कमरे में बंद कर दिया गया। करीब एक महीने तक उसे कुछ खाने-पीने को नहीं दिया गया था। रजिया की बहन ने बताया कि रजिया के पति ने उसे फोन के जरिए ट्रिपल तलाक दिया था। रजिया को एक 6 साल का बच्चा भी है। पीड़िता की बहन ने बताया कि रजिया के पति ने उसे एक कमरे में बंद कर दिया। उसके साथ मारपीट की जाती थी। करीब महीने भर तक उसे खाना और पानी नहीं दिया गया। जब रजिया के परिजनों को इस बात का पता चला तो उन्होंने उसकी बिगड़ती हालत देखकर अस्पताल में भर्ती कराया। रजिया के परिजनों ने बताया कि उन्होंने पुलिस को भी खबर की थी लेकिन पुलिस ने कोई केस दर्ज नहीं किया। अस्पताल में इलाज के दौरान रजिया की मौत हो गई। 

जानकारी के मुताबिक रजिया की शादी 13 साल पहले किला थाना क्षेत्र के नई बस्ती के रहने वाले नहीम से हुई थी। शादी के कुछ समय रजिया को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। 2 महीने पहले दिल्ली से उसके पति ने उसे फोन पर तीन तलाक दे दिया। 

इसके बाद रजिया का पति बरेली आया और उसे एक कमरे में बंद कर दिया। रजिया को एक महीने तक भूखा प्यासा रखा गया। इस दौरान उसके साथ मारपीट की गई। रजिया के घरवालों को जब इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने रजिया को मुक्त कराया और अस्पताल में भर्ती करा दिया। रजिया की हालत बेहद गंभीर थी। आखिरकार रजिया जिंदगी की जंग हार गई और उसने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: यूपी के बरेली में मारपीट और भूख के चलते ट्रिपल तलाक पीड़िता की मौत: Thrashed and starved for a month, Triple Talaq victim dies in UP
Write a comment