1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. अलीगढ़ के चाचा नेहरू मदरसा में बनेगा मंदिर-मस्जिद, पूर्व उपराष्ट्रपति की पत्नी सलमा अंसारी ने की घोषणा

अलीगढ़ के चाचा नेहरू मदरसा में बनेगा मंदिर-मस्जिद, पूर्व उपराष्ट्रपति की पत्नी सलमा अंसारी ने की घोषणा

अलीगढ़ स्थित चाचा नेहरू मदरसा में मंदिर-मस्जिद का निर्माण कराया जाएगा। यह घोषणा मदरसा की संचालक पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी ने शनिवार को की है।

IANS IANS
Published on: July 13, 2019 20:29 IST
hamid ansari and salma ansari- India TV
hamid ansari and salma ansari

अलीगढ़: अलीगढ़ स्थित चाचा नेहरू मदरसा में मंदिर-मस्जिद का निर्माण कराया जाएगा। यह घोषणा मदरसा की संचालक पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी ने शनिवार को की है। सलमा ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि देश में इस तरह का यह पहला मदरसा होगा, जहां एक ही प्रांगण में मंदिर और मस्जिद दोनों होंगे।

उल्लेखनीय है कि सलमा अंसारी अलीगढ़ में 19 साल से यह मदरसा चला रही हैं, जिसमें छह बड़े दानदाता हिन्दू हैं। उन्होंने बताया कि मदरसे में चार हजार मुस्लिम और एक हजार से अधिक हिंदू बच्चे पढ़ रहे हैं।

मदरसे में मंदिर के निर्माण को लेकर कट्टरपंथियों की आपत्ति के सवाल पर उन्होंने कहा कि "मुझे फर्क नहीं पड़ता है कि कोई क्या कह रहा है।" सलमा के अनुसार, वह यहां के हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करने वाले हिन्दू बच्चों की सुरक्षा की खातिर यह मंदिर बनवा रही हैं। दो महीनों में मदरसा में मंदिर और साथ ही मस्जिद बनकर तैयार हो जाएंगे।

उन्होंने कहा, "देश तथा प्रदेश में आज का माहौल ठीक नहीं है। हॉस्टल से बाहर मंदिर दर्शन के लिए जाते समय किसी बच्चे के साथ कुछ हो गया तो इस मामले में जवाब देते नहीं बनेगा। अब मदरसा में ही मंदिर बनाया जाएगा। इस मंदिर में शिवजी और हनुमानजी की मूर्तियां होंगी। दो महीने में मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा, और मस्जिद भी।"

बिजनौर के एक मदरसा में हथियार मिलने पर उन्होंने कहा, "यह बेहद शर्मनाक घटना है। किसी भी शर्मनाक प्रकरण से बचने के लिए वहां की सुरक्षा की जिम्मेदारी तो मदरसा संचालकों को ही निभानी चाहिए।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment