1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या का मुख्य आरोपी प्रशांत नट गिरफ्तार

बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या का मुख्य आरोपी प्रशांत नट गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुई हिंसा के दौरान हुई इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:28 Dec 2018, 6:41 AM IST]
Bulandshahr violence: Police arrest prime accused Prashant Nutt who 'shot' Inspector Subodh Singh- India TV
Bulandshahr violence: Police arrest prime accused Prashant Nutt who 'shot' Inspector Subodh Singh

मेरठ: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुई हिंसा के दौरान हुई इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने इस हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी प्रशांत नट को गिरफ्तार कर लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नट से पूछताछ की जा रही है लेकिन सुबोध की हत्या में इस्तेमाल किया गया रिवॉल्वर अभी बरामद नहीं हो पाया है। बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) प्रभाकर चौधरी ने गुरुवार को नट की गिरफ्तारी की पुष्टि की। 

SSP प्रभाकर ने यह भी बताया कि नट ने ही सिंह की हत्या की थी और उससे इस मामले में पूछताछ की जा रही है। हालांकि, हत्या में इस्तेमाल किया गया रिवॉल्वर अभी बरामद नहीं हो पाया है। गौरतलब है कि बुलंदशहर में भीड़ के हमले में इंस्पेक्टर सुबोध के अलावा एक अन्य युवक की मौत हो गई थी। चौधरी ने यह भी बताया कि इंस्पेक्टर ने आत्मरक्षा में गोली चलाई थी, जिसमें सुमित नाम के युवक की मौत हो गई थी। उसकी उम्र 20 साल के करीब थी।

पुलिस सूत्रों के अनुसार 'वीडियो फुटेज’ और कुछ लोगों की गवाही के आधार पर इंस्पेक्टर की हत्या में नट को संदिग्ध पाया गया। गत 3 दिसंबर को हुई इस घटना के सिलसिले में बुलंदशहर पुलिस ने अब तक 22 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा 6 से अधिक लोगों ने अदालत में आत्मसमर्पण किया है। आपको बता दें कि इससे पहले सेना के जवान जीतू फौजी पर सुबोध सिहं की हत्या का संदेह था, लेकिन उसके खिलाफ सबूत नहीं मिले।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Taxi driver Prashant Nat killed police inspector Subodh Singh in Bulandshahr violence, arrested
Write a comment
the-accidental-pm-300x100