1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए सुधांशु त्रिवेदी, अरुण जेटली के निधन से खाली हुई थी सीट

राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए सुधांशु त्रिवेदी, अरुण जेटली के निधन से खाली हुई थी सीट

उत्तर प्रदेश से BJP के राज्यसभा के उम्मीदवार सुधांशु त्रिवेदी निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 09, 2019 22:22 IST
Sudhanshu Trivedi elected unopposed to Rajya Sabha in by-election- India TV
Image Source : ANI Sudhanshu Trivedi elected unopposed to Rajya Sabha in by-election

नई दिल्ली: बीजेपी नेता अरुण जेटली के निधन के बाद खाली हुई राज्यसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में BJP उम्मीदवार सुधांशु त्रिवेदी को निर्विरोध निर्वाचित किया गया है। अरुण जेटली उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सांसद थे। लेकिन, लंबी बीमारी के चलते 24 अगस्त का हुए उनके निधान के बाद राज्यसभा की सीट खाली हो गई। जिसके बाद भाजपा ने सुधांशु त्रिवेदी को यूपी से राज्यसभा के उपचुनाव में उम्मीदवार बनाया।

विधानसभा के विशेष सचिव बी बी दुबे ने बताया कि बुधवार को नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तारीख थी और त्रिवेदी को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया। दुबे ने बताया कि त्रिवेदी प्रमाणपत्र हासिल करने के लिए व्यक्तिगत रूप से मौजूद थे। योगी आदित्यनाथ सरकार में वरिष्ठ मंत्री ब्रजेश पाठक, आशुतोष टंडन, मोहसिन रजा और उत्तर प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष जे पी एस राठौर त्रिवेदी के साथ मौजूद रहे।

गौरतलब है कि यूपी की इस राज्यसभा सीट से बीते शुक्रवार को सुधांशु त्रिवेदी ने बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया था। इस सीट के लिए उपचुनाव में किसी अन्य पार्टी ने अपनी दावेदारी नहीं की थी, जिसके चलते सुधांशु त्रिवेदी की जीत पहले से तय मानी जा रही थी और आज उन्हें निर्विरोध निर्वाचित भी कर दिया गया। बता दें कि त्रिवेदी भाजपा से लंबे समय से जुड़े रहे हैं। वह संसद में अपनी पहली पारी खेलने जा रहे हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban