1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. रामपुर : आजम के लिए सपा का उपद्रव, पुलिस ने अब्‍दुल्‍लाह आजम को हिरासत में लिया, मिलीं चोरी की 2500 किताबें

रामपुर : आजम के लिए सपा का उपद्रव, पुलिस ने अब्‍दुल्‍लाह आजम को हिरासत में लिया, यूनिवर्सिटी से मिलीं चोरी की 2500 किताबें

अखिलेश यादव ने वरिष्ठ समाजवादी नेता आजम खान के साथ हो रहे सरकारी उत्पीड़न के खिलाफ 1 अगस्त को बरेली, पीलीभीत, संभल, बदायूं, अमरोहा, मुरादाबाद और बिजनौर के सभी समाजवादी पार्टी नेता, कार्यकर्ता और पदाधिकारियों को रामपुर पहुंचने का आह्वान किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 01, 2019 13:39 IST
Samajwadi Party- India TV
Samajwadi Party

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान पर चल रही कार्रवाई के विरोध में आज रामपुर मेें सपाइयोंं नेे जमकर बवाल काटा। इस बीच सरकारी काम में बाधा डालने के चलते लगातार दूसरे दिन पुलिस ने आजम खान के पुत्र अब्‍दुल्‍लाह आज़म खान को हिरासत में ले लिया है। पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद अब्‍दुल्‍लाह ने कहा कि सरकार जानबूझ कर मुझपर कार्रवाई कर रही है।  

वहीं अब्‍दुल्‍लाह को हिरासत में लेने के बाद उत्‍तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि जो कोई भी सरकारी काम में बाधा डालेगा। डीजीपी ने कहा कि हमने रामपुर में धारा 144 लगाई है। ऐसे में जो कानून तोड़ेगा उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्‍होंने बताया कि जौहर यूनिवर्सिटी में छापे के दौरान पुलिस को चोरी कर के लाई गई 2500 किताबें मिली हैं। वहीं परिसर से पत्‍थर के शेर भी बरामद किए गए हैं। 

अखिलेश के बुलावे पर रामपुर पहुंचे सपाई 

आजम के समर्थन में समाजवादी पार्टी खुलकर सामने आ गई है। अखिलेश यादव ने वरिष्ठ समाजवादी नेता आजम खान के साथ हो रहे सरकारी उत्पीड़न के खिलाफ बरेली, पीलीभीत, संभल,  बदायूं, अमरोहा, मुरादाबाद और बिजनौर के सभी समाजवादी पार्टी नेता, कार्यकर्ता और पदाधिकारियों को रामपुर पहुंचने का आह्वान किया है। इससे पहले जौहर यूनिवर्सिटी में सर्च ऑपरेशन और अब्दुल्ला आजम की गिरफ्तारी की खबर मिलते ही लखनऊ में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता राजभवन के सामने जमा हो गए और जमकर विरोध प्रदर्शन किया और फिर गिरफ्तारियां दी।

सुरक्षा कड़ी सीमाएं सील 

रामपुर में सपाइयों के जमावड़े को देखते हुए रामपुर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। जिला प्रशासन ने रामपुर की सीमाएं सील कर दी हैं। जिले की सीमाओं पर सुरक्षा जवानों को तैनात कर दिया गया है। हर आने जाने वालों की तलाशी हो रही है। सपा मुखिया के ट्वीट के बाद सतर्कता बरते हुए रामपुर में अस्थाई जेल बनाई गई  हैं। साथ ही सुरक्षा दृष्टि से रामपुर में पांच कंपनियां फोर्स को और तैनात कर दिया गया है। इन जवानों को जगह-जगह पर तैनात किया गया है। 

बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने बुधवार को रामपुर में समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान को कई घंटे हिरासत में रखा। पुलिस का कहना है कि आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी से चोरी की किताबें बरामद हुई हैं। पुलिस उसी की जांच-पड़ताल के लिए कैंपस में गई तो आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम खान ने उन्हें इससे रोका। दूसरी ओर पुलिस ने आजम खान के खिलाफ दर्जनों मुकदमे दर्ज कर लिए हैं और उन्हें सरकारी पोर्टल पर भू माफिया भी घोषित कर दिया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment