1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. गुटखे के पैसे मांगने पर सिपाही ने दुकानदार को पीटा, अस्पताल में हुई मौत

मथुरा: गुटखे के पैसे मांगने पर सिपाही ने दुकानदार को पीटा, अस्पताल में हुई मौत

सूत्रों के अनुसार, थाने में बंद दुकानदार की हालत बिगड़ने पर उसका इलाज कराने के बजाए उसकी चाची को ही थाने पर बुलाकर उनके सुपुर्द कर दिया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 15, 2019 11:41 IST
Shopkeeper dies after being thrashed by police constable in Mathura | PTI Representational- India TV
Shopkeeper dies after being thrashed by police constable in Mathura | PTI Representational

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में गुटखे के पैसे मांगने पर फिरोजाबाद में तैनात एक सिपाही ने पहले तो दुकानदार को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया और फिर उसे हाइवे थाने में बंद करा दिया। थाने में बुरी तरह से घायल दुकानदार की हालत बिगड़ने पर पुलिस वालों ने उसे उसकी चाची को बुलाकर उन्हें सौंप दिया। चाची ने उसे किसी तरह आगरा में भर्ती करा दिया, जहां बुधवार को उसकी मृत्यु हो गई। पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, यह मामला मंगलवार शाम का है। 

थाने में बंद दुकानदार की बिगड़ी हालत

धौलीप्याऊ मोहल्ले के तिवारी जी के बाड़ा निवासी राहुल बंसल (25) का धौलीप्याऊ रेलवे फाटक के पास चाय का खोखा है। मंगलवार की शाम फिरोजाबाद में तैनात सिपाही योगेंद्र चौधरी ने उसकी दुकान से गुटखा लिया। गुटखा के पैसे मांगने पर सिपाही ने दुकानदार को बुरी तरह पीटा और अपने रसूख के चलते उसे हाईवे थाने में बंद करा दिया। सूत्रों के अनुसार, थाने में बंद दुकानदार की हालत बिगड़ने पर उसका इलाज कराने के बजाए उसकी चाची को ही थाने पर बुलाकर उनके सुपुर्द कर दिया गया।

अस्पताल में हुई मौत
पुलिस की पिटाई से गंभीर रूप से घायल दुकानदार को परिजन उपचार के लिए कुछ अस्पतालों में ले गए, जहां उसकी हालत को देखते हुए भर्ती करने से ही मना कर दिया गया। तब परिजनों ने राहुल को आगरा के नेशनल हॉस्पिटल में भर्ती कराया जहां बुधवार की शाम उसकी की मौत हो गई। उसकी मौत से गुस्साए परिजनों ने थाना हाईवे पहुंचकर हंगामा किया और आरोपी सिपाही के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। 

सिपाही पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा
पुलिस अधीक्षक (शहर) अशोक कुमार मीणा ने बताया, ‘फिरोजाबाद में तैनात सिपाही योगेंद्र चौधरी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।’ पुलिस ने कहा है कि मामले की जांच की जा रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment