1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. समाजवादी पार्टी में वापसी पर शिवपाल यादव का बड़ा बयान, कहा-गठबंधन के लिए तैयार

समाजवादी पार्टी में वापसी पर शिवपाल यादव का बड़ा बयान, कहा-गठबंधन के लिए तैयार

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी में वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वो सिर्फ सपा के साथ गठबंधन के लिए तैयार हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 03, 2019 16:27 IST
Shivpal Singh Yadav- India TV
Image Source : TWITTER शिवपाल सिंह यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी में वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्ट का दोबारा हिस्सा बनने का वक्त चला गया है। अब वो सिर्फ सपा के साथ गठबंधन के लिए तैयार हैं।

बता दें कि सपा से शिवपाल यादव के जुदा होने के बाद अखिलेश और शिवपाल दोनों को ही नुकसान उठाना पड़ा, जहां एक तरफ पिछले लोकसभा चुनावों में सपा बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन होने के बावजूद अपने सांसदों की संख्या न बढ़ा सकी, वहीं दूसरी तरफ उसे बदांयू और फिरोजाबाद जैसे गढ़ में भी हार का सामना करना पड़ा। खुद प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल को भी लोकसभा चुनाव में बड़ी हार का सामना करना पड़ा। 

रामगोविंद ने कहा था – पार्टी खत्म कर सपा में शामिल हो जाएं शिवपाल

विधानसभा में सपा और विपक्ष के नेता रामगोविंद चौधरी ने पिछले महीने शिवपाल की सपा से विधानसभा सदस्यता समाप्त करने की अर्जी दी थी। हाल में उन्होंने बलिया में संवाददाताओं से कहा था कि अगर शिवपाल अपनी पार्टी खत्म कर सपा में शामिल हो जाएं तो उनकी अयोग्यता संबंधी अर्जी वापस ली जा सकती है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से नाराजगी के बाद शिवपाल ने पिछले साल प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का गठन किया था। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban