1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. भीम आर्मी ने किया मंदिरों पर कब्जा करने का आह्वान, शुक्रताल स्थित ‘हनुमत धाम’ की सुरक्षा बढ़ाई गई

भीम आर्मी ने किया मंदिरों पर कब्जा करने का आह्वान, शुक्रताल स्थित ‘हनुमत धाम’ की सुरक्षा बढ़ाई गई

यह कदम भीम आर्मी के इस तरह के सभी मंदिरों पर कब्जा करने के आह्वान के मद्देनजर उठाया गया है। भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने गत रविवार को कहा था कि दलित समुदाय के लोगों को सभी हनुमान मंदिरों पर कब्जा कर वहां दलित पुजारी नियुक्त करने चाहिए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 08, 2018 12:22 IST
भीम आर्मी की मंदिरों पर कब्जा करने का आह्वान, शुक्रताल स्थित ‘हनुमान धाम’ की सुरक्षा बढ़ाई गई- India TV
भीम आर्मी की मंदिरों पर कब्जा करने का आह्वान, शुक्रताल स्थित ‘हनुमान धाम’ की सुरक्षा बढ़ाई गई

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर के मशहूर मंदिर हनुमत धाम में खुफिया विभाग के इनपुट के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बता दें कि हनुमत धाम पर कब्जे की बात सामने आने के बाद पूरे मंदिर परिसर और उसके आसपास के इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। यह कदम भीम आर्मी के इस तरह के सभी मंदिरों पर कब्जा करने के आह्वान के मद्देनजर उठाया गया है। भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने गत रविवार को कहा था कि दलित समुदाय के लोगों को सभी हनुमान मंदिरों पर कब्जा कर वहां दलित पुजारी नियुक्त करने चाहिए।

Related Stories

चंद्रशेखर ने यह आह्वान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा हनुमान को दलित बताए जाने के बाद किया था। अधिकारियों ने बताया कि पीएसी और पुलिस टीम हनुमत धाम में तैनात की गई हैं, ताकि भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं द्वारा मंदिर पर कब्जा करने के किसी भी प्रयास को रोका जा सके। उन्होंने बताया कि अभी तक यहां किसी भी अप्रिय घटना की कोई खबर नहीं है।

राजस्थान के अलवर जिले में एक रैली संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने कहा था, ‘‘हनुमान एक वनवासी, वंचित और दलित थे। बजरंग बली ने उत्तर से दक्षिण तक और पूर्व से पश्चिम तक सभी भारतीय समुदायों को साथ लाने के लिए काम किया।’’

आदित्यनाथ को एक दक्षिणपंथी समूह ने कानूनी नोटिस भेजा है और उनसे भगवान हनुमान को दलित बताने पर माफी मांगने को कहा है। वहीं, पिछले सप्ताह अनुसूचित जनजाति राष्ट्रीय आयोग (एनसीएसटी) के प्रमुख नंद कुमार साई ने दावा किया था कि हनुमान आदिवासी थे।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: भीम आर्मी ने किया मंदिरों पर कब्जा करने का आह्वान, शुक्रताल स्थित ‘हनुमत धाम’ की सुरक्षा बढ़ाई गई - Security upped at ‘Hanuman dham’ in Muzaffarnagar after Bhim Army’s call to take over all such temples
Write a comment
ipl-2019