1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. नोएडा: सैमसंग मोबाइल कंपनी के कर्मचारियों की हड़ताल, वेतन वृद्धि और शिफ्ट में बदलाव की कर रहे हैं मांग

नोएडा: सैमसंग मोबाइल कंपनी के कर्मचारियों की हड़ताल, वेतन वृद्धि और शिफ्ट में बदलाव की कर रहे हैं मांग

नोएडा के फेज-टू स्थित सैमसंग कंपनी की मोबाइल यूनिट में शनिवार को जमकर हंगामा हुआ। यहां के कर्मचारियों ने 12 सूत्री मांगों को लेकर शनिवार दोपहर से हड़ताल शुरू कर दी।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:13 Jan 2019, 10:51 AM IST]
Noida- India TV
Noida

नोएडा के फेज-टू स्थित सैमसंग कंपनी की मोबाइल यूनिट में शनिवार को जमकर हंगामा हुआ। यहां के कर्मचारियों ने 12 सूत्री मांगों को लेकर शनिवार दोपहर से हड़ताल शुरू कर दी। कंपनी में काम करने वाले करीब डेढ़ हजार कर्मचारी काम छोड़कर लॉबी में बैठ गए और प्रबंधन से मांगों के समाधान की मांग करने लगे। कंपनी में हंगामे की सूचना पाकर थाना फेज टू पुलिस और पीएसी मौके पर पहुंच गई। प्रदर्शन कारी करीब रात 10 बजे तक फैक्‍ट्री के सामने जुटे रहे। हालांकि सैमसंग प्रबंधन की ओर से इस बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। 

नोएडा के सीओ श्‍वेताभ पाण्‍डेय ने बताया कि कर्मचारियों की शिफ्ट टाइमिंग में जनवरी से बदलाव कर दिया गया है, कर्मचा‍री इसे वापस लेने की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा वे छुट्टियों , वेतन बढ़ाने, काम के घंटे पहले की तरह 8 घंटे करने और शौचालय की अनुमति जैसे मुद्दों पर हड़ताल कर रहे हैं। हड़ताल से कंपनी में मोबाइल बनाने का काम ठप हो गया। देर शाम तक प्रबंधन ने 9 मांगों पर अपनी सहमति दे दी। वेतन बढ़ाने, चिकित्सा सुविधा में बढ़ोतरी पर अभी भी गतिरोध बना हुआ है। उपद्रव के मद्देनजर कंपनी के अंदर-बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उन्‍होंने बताया कि कर्मचारियों की हड़ताल की वजह से शांति व्‍यवस्‍था से जुड़ी कोई समस्‍या नहीं पेश आई है, और न ही प्रदर्शन की वजह से ट्रैफिक से जुड़ी कोई समस्‍या पेश आई है। 

आपको बता दें कि पिछले साल जुलाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस फैक्‍ट्री का उद्घाटन किया था। इस फैक्‍ट्री में पहले भी इस प्रकार का प्रदर्शन हो चुका है। स्‍थानीय लोगों को नौकरी देने की मांग को लेकर संयुक्‍त किसान परिषद किसान सभा के 500 से अधिक किसान अक्‍टूबर में फैक्‍ट्री के सामने प्रदर्शन कर चुके हैं। इसके अलावा अगस्‍त में भी इस फैक्‍ट्री के सामने प्रदर्शन करने के चलते 80 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: नोएडा: सैमसंग मोबाइल कंपनी के कर्मचारियों की हड़ताल, वेतन वृद्धि और शिफ्ट में बदलाव की कर रहे हैं मांग
the-accidental-pm-360x70
Write a comment
the-accidental-pm-300x100