1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. UP में कई साल बाद दिखीं अनोखी तस्वीर, सपा नेता रामगोविंद चौधरी ने ऐसे किया मायावती का अभिवादन

UP में कई साल बाद दिखीं अनोखी तस्वीर, सपा नेता रामगोविंद चौधरी ने ऐसे किया मायावती का अभिवादन

बसपा का घोर विरोध करने वाले रामदोविंद चौधरी जब मायावती के सामने इतना झुके तो ये चर्चा का विषय बन गया...

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:14 Mar 2018, 4:55 PM IST]
Ram Govind Choudhury met Mayawati- India TV
Ram Govind Choudhury met Mayawati

लखनऊ: जिस चुनाव को 2019 का सेमीफाइनल कहा जा रहा था, जिसे महासमर से पहले का सियासी टेस्ट कहा जा रहा था उसमें भारतीय जनता पार्टी (BJP) को बहुत बड़ा झटका लगा है। गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव में समाजवादी पार्टी जीत की ओर तेजी से बढ़ती दिख रही है।

इस बीच लखनऊ में कई साल बाद अनोखी तस्वीर दिखीं। यहां बसपा सुप्रीमो मायावती की विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और सपा के वरिष्ठ नेता राम गोविंद चौधरी से मुलाकात हुई। इस दौरान सपा नेता रामगोविंद चौधरी ने झुककर मायावती का अभिवादन किया और जीत की बधाई दी। जिसके बाद मायावती ने भी उन्हें धन्यवाद किया। बसपा का घोर विरोध करने वाले चौधरी जब मायावती के सामने इतना झुके तो ये चर्चा का विषय बन गया। अपने गठबंधन की जीत की खुशी इन दोनों नेताओं के चेहरे पर साफ नजर आई।

यूपी में गोरखपुर और फुलपूर सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी को मिली करारी हार उस गठजोड़ का नतीजा है, जो उप-चुनाव से ठीक पहले हुआ था। समाजवादी पार्टी और बसपा में एक ऐसा गठबंधन हुआ जिसकी किसी ने कल्पना तक नहीं की थी। बसपा ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारा और दोनों सीटों पर समाजवादी पार्टी का साथ दिया। आखिरकार वही हुआ, जिसके लिए बुआ और बबुआ साथ आए थे। बीजेपी के विजयरथ का पहिया उसी के गढ़ में फंस गया।

देखिए वीडियो-

गोरखपुर और फूलपुर से आए आंकड़े बता रहे हैं कि बुआ और बबुआ की जोड़ी ने कमाल कर दिया है यही वजह है कि सीएम योगी और बीजेपी का सबसे मजबूत किला गोरखपुर ढहता हुआ दिख रहा है। उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव और मायावती की जोड़ी ने बीजेपी का चैन छीन लिया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: UP में कई साल बाद दिखीं अनोखी तस्वीर, सपा नेता रामगोविंद चौधरी ने ऐसे किया मायावती का अभिवादन
Write a comment