1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. साध्वी प्राची को अलीगढ़ का दौरा करने से रोका गया, टप्पल में सुरक्षा चौकस

साध्वी प्राची को अलीगढ़ का दौरा करने से रोका गया, टप्पल में सुरक्षा चौकस

हिन्दुत्व नेता साध्वी प्राची को रविवार को अलीगढ़ के टप्पल कस्बे का दौरा करने की अनुमित नहीं दी गई, जहां एक बच्ची की हत्या के बाद से तनाव पसरा हुआ है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 09, 2019 18:06 IST
Sadhvi Prachi (File Photo)- India TV
Sadhvi Prachi (File Photo)

अलीगढ़ (उत्तर प्रदेश): हिन्दुत्व नेता साध्वी प्राची को रविवार को अलीगढ़ के टप्पल कस्बे का दौरा करने की अनुमित नहीं दी गई, जहां एक बच्ची की हत्या के बाद से तनाव पसरा हुआ है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने ढाई वर्षीय बच्ची को न्याय दिलाने की मांग कर रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हल्के बल का इस्तेमाल किया। बच्ची के पिता द्वारा 10 हजार रुपये का कर्ज नहीं चुका पाने के चलते उसकी कथित रूप से गला दबाकर हत्या कर दी गई थी।

पुलिस ने कहा कि अब तक इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुल्हाड़ी ने कहा कि टप्पल में ऐहतियाती कदम उठाते हुए सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उन्होंने कहा, "पुलिस ने हिन्दू नेता साध्वी प्राची को रविवार को टप्पल का दौरा करने की अनुमित नहीं दी। उन्हें टप्पल के हालात के मद्देनजर सीमा पर ही रोक दिया गया।"

बच्ची का शव उसके लापता होने के तीन दिन बाद दो जून को कूड़े के ढेर में मिला था। बच्ची के पिता ने आरोप लगाया था कि उसकी हत्या इसलिए की गई क्योंकि वह आरोपियों को 10 हजार रुपये का कर्ज लौटाने में नाकाम रहा था।

पुलिस ने मुख्य आरोपियों जाहिद (27) के खिलाफ मामला दर्ज किया था। उसे चार जून को गिरफ्तार किया गया। जाहिद की पत्नी शगुफ्ता (32) और भाई मेहंदी हसन को आठ जून को गिरफ्तार किया गया था। इसके अलावा पुलिस ने असलम (43) को चार जून को गिरफ्तार किया था, जिसके खिलाफ 2014 और 2017 में पॉक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज है। वह उत्तर प्रदेश सरकार के गुंडा अधिनियम के तहत आरोपों का भी सामना कर रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment