1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. हिंदू देवताओं की आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट करने पर रियल एस्टेट एजेंट गिरफ्तार

लखनऊ: हिंदू देवताओं की आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट करने पर रियल एस्टेट एजेंट गिरफ्तार

इश्तेखार अली नाम के इस शख्स ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से हिंदू देवताओं की आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट की थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 26, 2019 12:44 IST
Realtor Ishtekhar Ali arrested for posting obscene image of Hindu God on social media- India TV
Realtor arrested for posting obscene image of Hindu God on social media | PTI Representational

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक रियल एस्टेट एजेंट को गिरफ्तार किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इश्तेखार अली नाम के इस शख्स ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से हिंदू देवताओं की आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट की थी। सोशल मीडिया पर इस आपत्तिजनक पोस्ट के दिखाई देने के बाद लखनऊ के आलमनगर क्षेत्र में विरोध-प्रदर्शन होने लगे, जिसके बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई। विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए पुलिस ने एक मामला दर्ज किया और रविवार रात 48 वर्षीय इश्तेखार अली को गिरफ्तार कर लिया।

ठेकेदार ने दर्ज कराया मामला

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अली को धर्म के आधार पर विभिन्न समुदायों में बैर बढ़ाने, किसी भी वर्ग के धार्मिक भावनाओं को आहत करने के उद्देश्य से जानबूझकर अपमानजनक कार्य करने और इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से अश्लील चीजें प्रकाशित करने के कारण गिरफ्तार किया गया है। आलमनगर में रहने वाले एक ठेकेदार मनोज कुमार गुप्ता ने अली के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। स्टेशन हाउस अधिकारी (SHO) त्रिलोकी सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि अली द्वारा शेयर की गई पोस्ट कई बार शेयर हुई थी, जिसके बाद लोग आक्रोशित हो गए थे।

अली ने आरोपों को किया खारिज
त्रिलोकी सिंह ने कहा, ‘अली ने शनिवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक हिंदू देवता की अभद्र तस्वीर पोस्ट की थी। इस पोस्ट को कई बार शेयर किया गया, जिससे आक्रोशित हुए स्थानीय निवासियों ने विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद एक मामला दर्ज किया गया और अली को गिरफ्तार कर लिया गया।’ अली ने दावा किया कि उसका कोई दोष नहीं है और उन्होंने ऐसे किसी कंटेट को पोस्ट करने की बात को खारिज कर दिया। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि अली सोशल मीडिया पर राष्ट्रीय नेताओं के खिलाफ लगातार पोस्ट करता रहता था।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban