1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. अखिलेश यादव को संसद में साबित होना पड़ा झूठा, भाजपा सांसद रवि किशन ने दावे को बताया गलत

अखिलेश यादव को संसद में साबित होना पड़ा झूठा, भाजपा सांसद रवि किशन ने दावे को बताया गलत

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव मंगलवार को लोकसभा में उस समय झूठा साबित होना पड़ा जब गोरखपुर से भाजपा सांसद रवि किशन ने उनके दावे को गलत बताया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 23, 2019 14:20 IST
Ravi Kishan disprove Akhilesh Yadav that he was awarded with Yash Bharti Samman- India TV
Ravi Kishan disprove Akhilesh Yadav that he was awarded with Yash Bharti Samman during SP Regime 

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव मंगलवार को लोकसभा में उस समय झूठा साबित होना पड़ा जब गोरखपुर से भाजपा सांसद रवि किशन ने उनके दावे को गलत बताया। भाजपा सांसद रवि किशन ने मंगलवार को लोकसभा में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के उस दावे को खारिज कर दिया कि भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार को ‘यश भारती’ सम्मान मिल चुका है। 

दरअसल, सदन में प्रश्नकाल के दौरान पद्म पुरस्कारों से जुड़ा पूरक प्रश्न पूछने के दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की पूर्व समाजवादी पार्टी सरकार विभिन्न क्षेत्रों में योगदान देने वालों को ‘यश भारती’ सम्मान देती थी और पेंशन के तौर पर 50 हजार रुपये मासिक की राशि भी दी जाती थी। 

उन्होंने कहा कि इस सदन में मौजूद सदस्य रवि किशन को भी ‘यश भारती’ मिल चुका है। मेरा सवाल है कि क्या केंद्र सरकार भी पद्म पुरस्कारों से सम्मानित लोगों के लिए कोई सम्मान राशि देना शुरू करेगी। 

बाद में रवि किशन ने कहा कि अखिलेश यादव जी ने कहा कि मुझे यश भारती मिला। जबकि ऐसा नहीं है। मुझे न तो सपा की सरकार और न ही बसपा की सरकार में यह सम्मान मिला तथा कोई सम्मान राशि भी नहीं मिली। रवि किशन का जवाब सुनने के बाद संसद में मौजूद अखिलेश यादव हंसने लगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment