1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. कानपुर: गैंगरेप पीड़िता किशोरी ने लगाई फांसी, पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप

कानपुर: गैंगरेप पीड़िता किशोरी ने लगाई फांसी, पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप

सामूहिक बलात्कार पीड़िता एक किशोरी ने यहां कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। उसके परिवार के सदस्यों ने पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 10, 2019 19:18 IST
Rape victim commits suicide over police inaction,...- India TV
Rape victim commits suicide over police inaction, harassment by neighbours

कानपुर (उप्र): सामूहिक बलात्कार पीड़िता एक किशोरी ने यहां कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। उसके परिवार के सदस्यों ने पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है। पुलिस अधीक्षक (पूर्वी) राज कुमार अग्रवाल ने शनिवार को बताया कि 13 वर्षीय पीड़िता का शव शुक्रवार रात उसके कमरे में फंदे से लटका पाया गया। हालांकि, मौके पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। 

अग्रवाल ने बताया कि पड़ोस में रहने वाले कुछ लोगों ने लड़की का 13 जुलाई को कथित तौर पर अपहरण कर लिया था। पीड़िता अगले दिन घर लौटी और उसने अपने माता-पिता को पूरी घटना बतायी। इसके बाद परिवार के लोगों ने राय पुरवा थाना में एक प्राथमिकी दर्ज कराने की कोशिश की, लेकिन वे नाकाम रहे। 

पीड़िता के परिवार ने आरोप लगाया है कि पुलिस के कार्रवाई नहीं करने से परेशान लड़की अवसाद में चली गई। उसे लोगों के ताने भी सह रही थी। इस वजह से उसने यह कठोर कदम उठाया। अग्रवाल ने बताया कि थाना प्रभारी सत्य देव शर्मा, कूपरगंज चौकी प्रभारी उमेश कुमार, हेड कांस्टेबल उमेद सिंह और कांस्टेबल संजीव गौतम को डयूटी में लापरवाही बरतने को लेकर निलंबित कर दिया गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment