1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. VIDEO: कोविंद की जीत पर जश्न में डूबा गांव, घी के दिये जले, मिठाइयां बांट रहे हैं लोग

VIDEO: रामनाथ कोविंद की जीत पर जश्न में डूबा गांव, घी के दिये जले, मिठाइयां बांट रहे हैं लोग

देश के नए राष्ट्रपति के रूप में चुने गए रामनाथ कोविंद के कानपुर देहात के झींझाक स्थित घर में आज घी के दिये जलाए गए, मिठाइयां बांटी गईं और अबीर और गुलाल उड़ता दिखा। झींझाक स्थित इस घर में उनके भाई रहते हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 20, 2017 18:00 IST
kanpur celebration- India TV
kanpur celebration

लखनऊ: देश के नए राष्ट्रपति के रूप में चुने गए रामनाथ कोविंद के कानपुर देहात के झींझाक स्थित घर में आज घी के दिये जलाए गए, मिठाइयां बांटी गईं और अबीर और गुलाल उड़ता दिखा। झींझाक स्थित इस घर में उनके भाई रहते हैं।

खुशी से झूम उठे कानपुर देहात के लोग

राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों के ऐलान होते ही कानपुर देहात के लोग खुशी से झूम उठे। कोविंद के गांव में जश्न का माहौल है। वहीं, मुंबई में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कोविंद की जीत का जश्न मनाया और दफ्तर के बाहर आतिशबाजी की।

कोविंद के परिवार ने शपथ ग्रहण समारोह में जाने के लिये कपड़ों की भरपूर खरीददारी कर ली है। 23 जुलाई को दिल्ली जाने के लिए शताब्दी ट्रेन के टिकट भी बुक हो गये हैं। परिजनों का कहना है कि कोविंद ने 18 जुलाई को फोन करके पूरे परिवार को दिल्ली आने के लिए कहा था।

कोविंद के घर जले घी के दिये

कोविंद के भाई शिव बालक राम कोविंद की बेटी हेमलता कोविंद ने अपने गांव से टेलीफोन पर बताया, हमें उम्मीद थी कि चाचा जी चुनाव जीतेंगे, और आज जब चुनाव परिणाम आ गये हैं और चाचा जी देश की सबसे बड़ी कुर्सी के लिये चुन लिये गये हैं तो पूरे परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं है। मुझे मिलाकर हम छह बहनें हैं मंजूलता, अनीता, कमलेश, अंजली और कंचन। हम सब आज सुबह से ही ढोल की ताल पर नाच गा रहे हैं और मिठाइयां बांट रहे हैं। हमारे घर के बाहर टेंट लगा हुआ है और मिठाइयां बन रही हैं और बंट रही हैं। हम लोग आज अपने अपने घरों में घी के दिये जला रहे हैं। रात को पटाखे और फुलझाड़ियां जलाने का कार्यक्रम है।

'जिन चाचा जी की गोद में हम सब बहनें खेली हैं वह आज देश के राष्ट्रपति चुन लिये गये हैं'

हेमलता कोविंद एक स्कूल टीचर हैं और झींझाक में रहती हैं। वह कहती है कि हमें यकीन नहीं हो रहा है कि जिन चाचा जी की गोद में हम सब बहनें खेली हैं वह आज देश के राष्ट्रपति चुन लिये गये हैं। हमारे परिवार में आज होली-दीवाली एक साथ मनाई जा रही है। केवल हमारे घर परिवार में ही नहीं हमारे पूरे गांव में खुशी का माहौल है। सारे गांव वाले हमारी खुशी में शामिल हैं।

ये भी पढ़ें

हेमलता कहती हैं कि 18 जुलाई को चाचा राम कोविंद का फोन आया था और पूरे परिवार को दिल्ली बुलाया था। इसलिये हम सब लोगों ने नये कपड़े खरीदे और ढेर सारी खरीददारी कर ली है। हम लोगों ने शताब्दी एक्सप्रेस में कानपुर से दिल्ली तक के 25 टिकट भी बुक करा लिये हैं। हमारा पूरा परिवार पहले से ही दिल्ली पहुंच जायेगा ताकि चाचा जी के शपथ ग्रहण का कोई कार्यक्रम छूटने न पाये।

कानपुर के कल्याणपुर के महर्षि दयानंद विहार में भी खुशी का माहौल है और वहां भी उनके पड़ोसी चुनाव जीतने की खुशी में पटाखे फोड़ रहे हैं और अबीर गुलाल उड़ा रहे हैं। कोविंद कानपुर के कल्याणपुर स्थित इस मकान में करीब चार माह पहले आये थे। यहां उनके मकान की केयर टेकर अपने परिवार के साथ रहती हैं।

देखिए वीडियो-

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban