1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. चुनाव से पहले ही मायावती के प्रत्याशी ने किया सरेंडर? बसपा प्रत्याशी राकेश पांडेय ने चुनाव लड़ने से किया इनकार

चुनाव से पहले ही मायावती के प्रत्याशी ने किया सरेंडर? बसपा प्रत्याशी राकेश पांडेय ने चुनाव लड़ने से किया इनकार

उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए होने वाले उपचुनावों में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के घोषित प्रत्याशी और पूर्व सांसद राकेश पांडेय ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है।

IANS IANS
Updated on: August 30, 2019 18:19 IST
Mayawati- India TV
Image Source : SOCIAL MEDIA बसपा प्रमुख मायावती (फाइल)

अंबेडकर नगर। उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए होने वाले उपचुनावों में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के घोषित प्रत्याशी और पूर्व सांसद राकेश पांडेय ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। बसपा द्वारा राकेश पांडेय को उनके बेटे रितेश पांडेय के लोकसभा सांसद चुने जाने के बाद रिक्त हुई विधानसभा की सीट पर प्रत्याशी बनाया गया लेकिन उन्होंने स्वास्थ्य कारणों से चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है।

उम्मीदवारी की दौड़ में रितेश के बड़े भाई आशीष पांडेय का नाम भी चर्चा में था, लेकिन उन्होंने भी चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। बसपा सुप्रीमो मायावती ने बुधवार को उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की। इस सूची में जलालपुर से पूर्व सांसद राकेश पांडेय की उम्मीदवारी की घोषणा की गई थी। 

पार्टी के इस कदम से उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई, लेकिन पूर्व सांसद ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए चुनाव लड़ने से ही इनकार कर दिया। राकेश के छोटे पुत्र व सांसद रितेश पांडेय ने अपनी फेसबुक पोस्ट पर इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि उनके पिता का दस दिन पहले ही दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में ऑपरेशन हुआ है। उन्होंने कहा, "इस कारण वह चुनाव नहीं लड़ेंगे। इसकी सूचना पार्टी नेतृत्व को दे दी गई है।"

सूत्रों के अनुसार, पार्टी अब महासचिव व पूर्व मंत्री रामअचल राजभर के पुत्र संजय राजभर पर दांव लगा सकती है। संजय अकबरपुर से एक बार विधानसभा चुनाव लड़कर हार का सामना कर चुके हैं।

गौरतलब है कि बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर होंने वाले उपचुनाव पर अपने 12 प्रत्याशी घोषित किए हैं। अभी गंगोह सीट पर प्रत्याशी नहीं उतारा गया है और जलालपुर से पांडेय ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। ऐसे में बसपा सुप्रीमो को 2 सीटों के लिए प्रत्याशियों की खोज करनी पड़ेगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment