1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. दिल्ली में इकट्ठा हुए राजपूत संगठनों ने की आरक्षण की मांग

दिल्ली में इकट्ठा हुए राजपूत संगठनों ने की आरक्षण की मांग

करणी सेना के प्रमुख लोकेंद्र सिंह कालवी ने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि लोगों की भावनाओं को आहत करते हुए पदमावत फिल्म का प्रदर्शन किया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 23, 2018 6:51 IST
करणी सेना के प्रमुख...- India TV
Image Source : PTI करणी सेना के प्रमुख लोकेंद्र सिंह कालवी

दिल्ली में आयोजित की गई पहली क्षत्रिए राउंड टेबल कान्फ्रेंस में  विभिन्न क्षत्रिय और राजपूत संगठनों ने सरकारी नौकरियों में आरक्षण की मांग की और साथ ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का संकल्प भी लिया। जारी किए गए मीडिया स्टेटमेंट में कहा गया कि देश की पहली क्षत्रिय राउंड टेबल कान्फ्रेंस में संकल्प लिया गया कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कर क्षत्रिय अपने समाज की प्रतिष्ठा और शौर्य को फिर से स्थापित करेंगे। क्षत्रिय समाज के नेताओं ने सरकार से मांग की कि वे पदमावत फिल्म जैसी स्थिति से बचने के लिए ऐतिहासिक और व्यक्ति विशेष पर बनने वाली फिल्मों के लिए एक खास समिति बनाए जो संबंधित फिल्म की विषयवस्तु और पटकथा को देखकर उसे अपनी संस्तुति फिल्म बनाने के लिए दे।

सम्मेलन के संयोजक कैप्टन कुंवर विक्रम सिंह ने कहा कि सर्वसम्मति से यह फैसला किया कि क्षत्रिय समाज के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को आरक्षण दिलाने के लिए देशव्यापी आंदोलन शुरू किया जाएगा।  इस अवसर पर करणी सेना के प्रमुख लोकेंद्र सिंह कालवी ने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि लोगों की भावनाओं को आहत करते हुए पदमावत फिल्म का प्रदर्शन किया गया। राजपूत समाज से पहले हरियाणा में जाट, राजस्थान में गुर्जर, गुजरात में पटेल और महाराष्ट में मराठे पहले से ही आरक्षण की मांग करते हुए आंदोलन कर रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment