1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. भाजपा सरकार छात्रों के चुनाव और उनकी आवाज से डरती क्यों है?: प्रियंका गांधी

भाजपा सरकार छात्रों के चुनाव और उनकी आवाज से डरती क्यों है?: प्रियंका गांधी

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा सरकार तो खुद चुनकर आई है, मगर छात्रों के चुनाव और उनकी आवाज से क्यों डरती है?

IANS IANS
Published on: July 16, 2019 16:46 IST
priyanka gandhi- India TV
priyanka gandhi

लखनऊ: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा सरकार तो खुद चुनकर आई है, मगर छात्रों के चुनाव और उनकी आवाज से क्यों डरती है? प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, "इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ भंग करने के खिलाफ आवाज उठाने पर एनएसयूआई छात्रसंघ उपाध्यक्ष अखिलेश यादव को प्रशासन ने निलंबित करके काली सूची में डाल दिया है। भाजपा सरकार तो खुद चुनकर आई है। मगर छात्रों के चुनाव और उनकी आवाज से डरती क्यों है? यह तानाशाही नहीं तो क्या है।"

गौरतलब है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने परिसर में अराजकता फैलाने और अभद्र व्यवहार के आरोप में छात्र नेता अखिलेश यादव को निलंबित किया है। एनएसयूआई नेता अखिलेश को विश्वविद्यालय में काली सूची में भी डाल दिया गया है।

इधर एनएसयूआई का दावा है कि अखिलेश यादव छात्र संघ को भंग करने का विरोध कर रहे थे जिस कारण विश्वविद्यालय प्रशासन ने उन्हें यह सजा दी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment