1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. सोनभद्र फायरिंग मामले पर प्रियंका गांधी ने उठाया सवाल, पूछा-क्या ऐसे बनेगा यूपी अपराध मुक्त प्रदेश?

सोनभद्र फायरिंग मामले पर प्रियंका गांधी ने उठाया सवाल, पूछा-क्या ऐसे बनेगा यूपी अपराध मुक्त प्रदेश?

प्रियंका ने अपने ट्विटर हेंडल के जरिए राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधा और पूछा कि क्या इस तरह से उत्तर प्रदेश अपराध मुक्त प्रदेश बनेगा?

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 17, 2019 18:15 IST
Priyanka Gandhi and Akhilesh Yadav targets Yogi government over Sonbhadra firing incident- India TV
Priyanka Gandhi and Akhilesh Yadav targets Yogi government over Sonbhadra firing incident

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में जमीन विवाद को लेकर हुई फायरिंग में 10 लोगों की मौत पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने सवाल उठाया है। प्रियंका ने अपने ट्विटर हेंडल के जरिए राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधा और पूछा कि क्या इस तरह से उत्तर प्रदेश अपराध मुक्त प्रदेश बनेगा?

प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट संदेश में लिखा ‘’भाजपा-राज में अपराधियों के हौसले इतने बढ़ गए हैं कि दिन-दहाड़े हत्याओं का दौर जारी है। सोनभद्र के उम्भा गाँव में भू माफियाओं द्वारा 3 महिलाओं सहित 9 गोंड आदिवासियों की सरेआम हत्या ने दिल दहला दिया। प्रशासन-प्रदेश मुखिया-मंत्री सब सो रहे हैं। क्या ऐसे बनेगा अपराध मुक्त प्रदेश?’’

प्रियंका गांधी से पहले समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी इस घटना को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा और जमीन विवाद में मारे गए लोगों के परिवार वालों को 20-20 लाख रुपए के मुआवजे की मांग की।

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में जमीन विवाद में हुई फायरिंग में 10 लोगों की मौत जबकि 25 लोगों के घायल होने की खबर है। जानकारी के मुताबिक घोरावल कोतवाली इलाक़े के उभ्भा गांव में जमीनी विवाद में फायरिंग हुई है। फायरिंग की सूचना के बाद घोरावल पुलिस मौके पर पहुंची। एसपी भी घठनास्थल पर पहुंच चुके हैं। सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। घटना के बाद तनाव को देखते हुए गांव में भारी पुलिसबल को तैनात कर दिया गया है। 

प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक जमीन को लेकर यह संघर्ष उम्भा गांव में दो गुटों के बीच हुआ। बताया जाता है कि  इससे पहले भी इस जिले में जमीन को लेकर विवाद में कई लोगों की जान जा चुकी है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment