1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. बलिया: जेल में भरा बारिश का पानी, कैदियों को दूसरे जिलों की जेल में किया जा रहा है शिफ्ट

बलिया: जेल में भरा बारिश का पानी, कैदियों को दूसरे जिलों की जेल में किया जा रहा है शिफ्ट

बलिया में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश से जिला कारागार में पानी भर गया है। इस कारण सभी कैदियों को आजमगढ़ और अम्बेडकर नगर जेल ले जाया जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 30, 2019 14:02 IST
Ballia Jail- India TV
Ballia Jail

बलिया। बलिया में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश से जिला कारागार में पानी भर गया है। इस कारण सभी कैदियों को आजमगढ़ और अम्बेडकर नगर जेल ले जाया जा रहा है। जिलाधिकारी भवानी सिंह खँगारौत ने सोमवार को बताया कि जिला कारागार में भारी जलजमाव की स्थिति को देखते हुए कैदियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के मद्देनजर उन्हें आजमगढ़ और अम्बेडकर नगर की जेल में अस्थायी तौर पर स्थानांतरित किया जा रहा है। 

अपर पुलिस अधीक्षक संजय यादव ने बताया कि जिला कारागार के सभी बैरक में करीब तीन फुट तक पानी भर गया है। कैदियों के सोने की जगह भी लगभग एक फुट तक डूब गयी है। इस वजह से कैदियों के सोने के लिये कोई स्थान नहीं रह गया है। उन्होंने बताया कि जिला कारागार का सीवर और शौचालय ओवर फ्लो कर रहा है। हालात का जायजा लेने के लिये अपर पुलिस महानिदेशक ब्रज भूषण शर्मा और पुलिस उप महानिरीक्षक मनोज तिवारी बलिया पहुंच गये हैं। 

यादव ने बताया कि जिला कारागार में कुल 863 कैदी हैं। इनमें से 44 महिलाओं और 9 बच्चों सहित कुल 500 कैदियों को आजमगढ़ तथा बाकी कैदियों को अम्बेडकरनगर कारागार ले जाया जा रहा है। इसके लिये चार पुलिस उपाधीक्षक, 20 थानाध्यक्ष, 80 उप निरीक्षक, 146 हेड कांस्टेबल और 380 कांस्टेबल तैनात किये गये हैं। प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में पिछले कई दिनों से रुक—रुक कर बारिश हो रही है, बारिश के कारण बलिया में हालात खराब हो गये हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13