1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. आजम खान के पुत्र अब्दुल्लाह आजम को पुलिस ने हिरासत में लिया, सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप

आजम खान के पुत्र अब्दुल्लाह आजम को पुलिस ने हिरासत में लिया, सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप

यूपी पुलिस ने आज आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह आलम को हिरासत में ले लिया है। अब्दुल्लाह आजम समाजवादी पार्टी से ही विधायक हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 31, 2019 14:07 IST
azam khan son abdullah- India TV
azam khan son abdullah

रामपुर से सांसद आज़म खान की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। यूपी पुलिस ने आज आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह आलम को हिरासत में ले लिया है। अब्‍दुल्‍लाह आजम समाजवादी पार्टी से ही विधायक हैं। अब्‍दुल्‍लाह को आज मोहम्मद अली गौहर विश्वविद्यालय से हिरासत किया गया है। फिलहाल पुलिस अब्‍दुल्‍लाह से पूछताछ कर रही है। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार अब्‍दुल्‍लाह को जौहर यूनिवर्सिटी की जांच में हस्‍तक्षेप को देखते हुए उन पर सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के चलते हिरासत में लिया गया है। । 

बता दें कि कल यूपी पुलिस ने  अब्दुल्लाह आजम खान के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। अब्दुल्लाह आजम खान पर फर्जी दस्तावेजों की मदद से पासपोर्ट बनवाने का आरोप लगाया गया है। रामपुर के थाना सिविल लाइंस क्षेत्र में भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने अब्दुल्लाह के खिलाफ यह शिकायत दर्ज कराई है।

आरोप है कि अब्दुल्लाह आजम खान के पासपोर्ट में उनकी जन्मतिथि उनके हाईस्कूल, बीटेक और एमटेक के प्रमाणपत्रों से अलग है। आरोप है कि पासपोर्ट में अब्दुल्लाह आजम खान की जन्मतिथि 01.01.1993 अंकित है जबकि पासपोर्ट में जन्मतिथि 30.09.1990 दर्ज है। अब्दुल्लाह आजम खान पर भारतीय दंड संहिता 1860 की धारा 420, 467, 468 और 471 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा पासपोर्ट अधिनियम 1967 की धारा 12 (1A) के तहत भी शिकायत दर्ज की गई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment