1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. अक्षय पात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में बच्चों को खाना परोसेंगे PM मोदी और CM योगी

अक्षय पात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में बच्चों को खाना परोसेंगे PM मोदी और CM योगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आने वाली 11 तारीख को बच्चों को खाना परोसते हुए नजर आएंगे।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:06 Feb 2019, 12:06 PM IST]
PM Narendra Modi and UP CM Yogi Adityanath | PTI File- India TV
PM Narendra Modi and UP CM Yogi Adityanath | PTI File

मथुरा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आने वाली 11 तारीख को बच्चों को खाना परोसते हुए नजर आएंगे। दरअसल, प्रधानमंत्री लाखों बच्चों को मध्याह्न भोजन उपलब्ध कराने वाली संस्था अक्षय पात्र की 18वीं वर्षगांठ पर 11 फरवरी को वृंदावन पहुंचने वाले हैं। फाउण्डेशन के उपाध्यक्ष युधिष्ठर कृष्णदास ने बताया कि अक्षय पात्र की 18वीं वर्षगांठ के अवसर पर हम एक कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को निमंत्रण भेजा गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने न्योता स्वीकार कर लिया है। 

कृष्णदास ने बताया कि उनको मिले प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मुताबिक मोदी करीब एक घंटे तक समारोह में रूकेंगे। उन्होंने बताया कि इस दौरान वह बच्चों को मिड-डे मील भी परोसेंगे। कृष्णदास ने बताया कि तय कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समारोह शुरुआत बच्चों को मिड-डे मील परोस कर करेंगे। इस दौरान 10 हजार बच्चों को भोजन परोसा जाएगा। मथुरा से विधायक एवं राज्य के ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के आगमन की पुष्टि करते हुए कहा कि सभी तैयारियां सुनिश्चित की जा रही हैं।

शर्मा ने बताया कि केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी इस कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। गैर लाभकारी संस्था ‘अक्षय पात्र’ देश के 12 राज्यों के 14,702 विद्यालयों में 17 लाख 60 हजार बच्चों को मिड-डे मील उपलब्ध कराती है। संस्था पिछले 18 साल में बच्चों के 300 करोड़ थाली उपलब्ध करा चुकी है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019