1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. लखनऊ के निकट बड़ा हादसा, इंदिरा नहर में गिरी पिकअप, 7 बच्चे लापता

लखनऊ के निकट बड़ा हादसा, इंदिरा नहर में गिरी पिकअप, 7 बच्चे लापता

उत्तर प्रदेश के लखनऊ के निकट एक बड़ा हादसा हो गया है। लखनऊ के पास नगराम थाना क्षेत्र के पटवा गॉव के पास इंदिरा नहर में एक पिकप वाहन गिर गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 20, 2019 10:11 IST
Lucknow- India TV
Lucknow

उत्‍तर प्रदेश के लखनऊ के निकट एक बड़ा हादसा हो गया है। लखनऊ के पास नगराम थाना क्षेत्र के पटवा गॉव के पास इंदिरा नहर में एक पिकअप वाहन गिर गया। जिससे इसमें सवार 7 बच्‍चे नहर में बह गए। अभी तक बच्‍चों की कोई खबर नहीं मिल सकी है। हादसे के वक्‍त वैन में 29 लोग सवार थे। बच्चों की नहर में तलाश के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुँच गई है। 

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार नव विवाहिता बेटी की ससुराल में शादी समारोह में शामिल होने के लिए परिवार के सदस्‍य पिकप में बैठकर आ रहे थे। इसमें महिला बच्चे पुरुष शामिल थे। ये सभी बाराबंकी के लोनी कटरा थाने के सराय पांडे गांव के रहने वाले थे। ​जैसे ही इनकी जीप पटवा गॉव के पास इंदिरा नहर के पास पहुंची, तो संतुलन बिगड़ने पर पिकअप नहर में गिर गई। दुर्घटना के बाद महिला व पुरुष सकुशल नहर से निकाल लिए गए। लेकिन आधा दर्जन बच्चे अभी लापता हैं। मौके पर एनडीआरएफ लोकल प्रशाशन राहत बचाव कार्य मे जुटा है।

मुख्‍यमंत्री ने तलाश तेज करने के दिए आदेश 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद लखनऊ में इन्दिरा नहर में एक वाहन के गिर जाने की दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने  इस हादसे में डूबे लोगों के बचाव के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक , एन. डी. आर. एफ. तथा  एस. डी. आर. एफ. को बचाव कार्य तेजी से संचालित करने के निर्देश दिए हैं

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
budget-2019