1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. लखनऊ नहर हादसा: अब तक 5 बच्‍चों के शव बरामद, दो अन्य की तलाश जारी

लखनऊ नहर हादसा: अब तक 5 बच्‍चों के शव बरामद, दो अन्य की तलाश जारी

लखनऊ के निकट नगराम में गुरुवार को नहर में वैन गिरने की घटना में दो और बच्चों के शव शुक्रवार को निकाल लिये गये। अब तक कुल सात में से पांच बच्चों के शव निकाले जा चुके हैं जबकि दो अन्य लापता हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 21, 2019 11:09 IST
Lucknow Indira Canal- India TV
Lucknow Indira Canal

लखनऊ। लखनऊ के निकट नगराम में गुरुवार को नहर में वैन गिरने की घटना में दो और बच्चों के शव शुक्रवार को निकाल लिये गये। अब तक कुल सात में से पांच बच्चों के शव निकाले जा चुके हैं जबकि दो अन्य लापता हैं। घटना बृहस्पतिवार की है जब एक वैवाहिक समारोह से लौट रही एक पिकअप वैन तड़के इंदिरा नहर में जा गिरी थी। इस घटना मे 29 लोग नहर में डूब गये थे। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने 22 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया था। 

लखनऊ के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने 'भाषा' को बताया कि लापता सात बच्चों में से शनि (5) सौरभ (8) और अमन (9) के शव बृहस्पतिवार शाम को बरामद किये गए थे। शुक्रवार सुबह पांच बजे साजन (8) और मानसी (2) के शव भी मिल गए हैं और दो बच्चों की तलाश की जारी है। उन्होंने बताया कि बच्चों को तलाश करने का काम पूरी रात चलाया गया और अब भी जारी है।

शर्मा ने बताया था कि बृहस्पितवार सुबह करीब तीन बजे एक पारिवारिक समारोह में नगराम के परवा खेड़ा आई बारात से बाराबंकी लौट रही एक पिकअप वैन तड़के इंदिरा नहर में जा गिरी जिसमें वैन में सवार सभी 29 लोग नहर में डूब गये। इनमें करीब 19 बच्चे थे। घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन की टीम के साथ एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें घटना स्थल पर पहुंच गयी और तुरंत राहत और बचाव का काम शुरू किया गया। वहीं नहर में डूबे सात बच्चों के परिजनों का आरोप है कि पिकअप वैन का ड्राइवर शराब के नशे में था और बहुत तेज गति से वाहन चला रहा था। 

परिजनों के ड्राइवर के शराब के नशे में होने के आरोप पर एसडीएम मोहनलाल गंज सूर्यकांत ने बताया कि इसकी जांच हो रही है, ड्राइवर पूरी तरह से सुरक्षित है और उसकी मेडिकल जांच के लिये उसे अस्पताल भेजा गया है। लापता बच्चे की मां लज्जावती ने मीडिया से बताया कि रात का समय अंधेरा बहुत था और ड्राइवर नशे में था। वह बहुत तेज रफ्तार से गाड़ी चला रहा था। उसे कई बार धीरे चलने को कहा गया, लेकिन उसने किसी की बात नहीं सुनी और वैन का संतुलन खो गया और वह नहर में जा गिरी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment