1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. ‘जैसे फैजाबाद और मुगलसराय का नाम बदला वैसे शहनवाज हुसैन और मुख्तार अब्बास के नाम बदले BJP’

‘जैसे फैजाबाद और मुगलसराय का नाम बदला वैसे शाहनवाज हुसैन और मुख्तार अब्बास के नाम बदले BJP’

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने नाम बदलने को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है

Written by: India TV News Desk [Updated:10 Nov 2018, 6:03 PM IST]
Om Prakash Rajbhar targates BJP for changing names of Cities in Uttar Pradesh- India TV
Om Prakash Rajbhar targates BJP for changing names of Cities in Uttar Pradesh

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में शहरों के नाम बदलने को लेकर सियासत भी बढ़ने लगी है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने नाम बदलने को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। ओम प्रकाश राजभर ने नाम बदलने को मुद्दों से भटकाने का ड्रामा तक करार दे दिया।

ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने फैजाबाद और मुगलसराय का नाम बदला है, भाजपा का कहना है कि इन शहरों के नाम मुगलों के नाम पर रखे गए हैं, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता का नाम शाहनवाज हुसैन है, एक केंद्रीय मंत्री का नाम मुख्तार अब्बास नकवी है और उत्तर प्रदेश के मंत्री का नाम मोहसिन रजा है, ये तीनों भाजपा के मुस्लिम चेहरे हैं, इन तीनों के नाम पहले बदलने चाहिए।

ओम प्रकाश राजभर ने शहरों के नाम बदलने की प्रक्रिया को पिछड़े और दबे हुए लोगों को ध्यान को भटकाने का ड्रामा बताया ताकि वह अपने अधिकार मांगने शुरू ने कर दें। राजभर ने कहा कि मुस्लिमों ने जो चीजें दी हैं वह किसी ने नहीं दी हैं, उन्होंने कहा कि क्या हम जीटी रोड़ को फेंक दें? इसके बाद उन्होंने कहा कि लालकिले को किसने बनाया? ताजमहल को किसने बनाया?

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है और ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी भी उसमें सहयोगी है, राजभर राज्य सरकार में मंत्री हैं लेकिन वह कई बार सरकार के फैसलों की आलोचना करने के बयान देते रहते हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: ‘जैसे फैजाबाद और मुगलसराय का नाम बदला वैसे शाहनवाज हुसैन और मुख्तार अब्बास के नाम बदले BJP’
Write a comment