1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. नोएडा: स्कूल की दीवार गिरने से दो बच्चों की मौत, स्कूल मालिक और जेसीबी चालक अरेस्ट

नोएडा: स्कूल की दीवार गिरने से दो बच्चों की मौत, स्कूल मालिक और जेसीबी चालक अरेस्ट

सोमवार को सलारपुर गांव के खेमचंद मेमोरियल पब्लिक स्कूल की दीवार गिर जाने से दो बच्चों की मौत हो गई थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 20, 2018 15:55 IST
noida school wall collapse- India TV
noida school wall collapse

नोएडा: नोएडा के थाना सेक्टर 49 में एक स्कूल की दीवार गिरने से दो बच्चों की मौत के मामले में पुलिस ने बृहस्पतिवार को स्कूल के मालिक और जेसीबी चालक को गिरफ्तार किया। सोमवार को सलारपुर गांव के खेमचंद मेमोरियल पब्लिक स्कूल की दीवार गिर जाने से दो बच्चों की मौत हो गई थी।

पुलिस उपाधीक्षक नगर श्वेताभ पांडे ने बताया कि 17 दिसंबर को थाना सेक्टर 49 क्षेत्र के सलारपुर गांव में स्थित के एम पब्लिक स्कूल की दीवार गिर गई। दीवार गिरने से विवेक, भूपेंद्र, आकाश, नैतिक, ऋषु समेत पांच छात्र मलबे में दब गए। उन्होंने बताया कि पुलिस ने पांचों छात्रों को मलबे से निकाल कर अस्पताल में भर्ती कराया। हालांकि उपचार के दौरान विवेक और भूपेंद्र की मौत हो गई।

अधिकारी ने बताया कि स्कूल के पड़ोस में ही देशराज के प्लॉट पर निर्माण कार्य चल रहा था। वहां जेसीबी से मिट्टी डाली जा रही थी और इसी कारण स्कूल की दीवार गिरी। उन्होंने बताया कि इस संबंध में थाना सेक्टर 49 में स्कूल के मालिक अमित भाटी, प्रधानाध्यापक संजीव कुमार, देशराज, जेसीबी चालक सहित छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच कर रही थाना सेक्टर 49 पुलिस ने बृहस्पतिवार को स्कूल के मालिक अमित भाटी और जेसीबी चालक मोहम्मद अहमद को गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले स्कूल के प्रधानाचार्य संजीव कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उन्होंने बताया कि इस मामले में आरोपी अन्य लोगों की पुलिस तलाश जारी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment