1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. कार ड्राइवर्स को हनी ट्रैप में फंसाकर उगाही करते थे नोएडा के पुलिसकर्मी, 15 गिरफ्तार

कार ड्राइवर्स को हनी ट्रैप में फंसाकर उगाही करते थे नोएडा के पुलिसकर्मी, 15 गिरफ्तार

कार ड्राइवर्स से लिफ्ट लेकर उन्हें हनीट्रैप में फंसाकर उगाही करने के आरोप में 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 11, 2019 13:58 IST
Noida policemen among 15 held for honey-trapping car drivers | PTI Representational- India TV
Noida policemen among 15 held for honey-trapping car drivers | PTI Representational

नोएडा: कार ड्राइवर्स से लिफ्ट लेकर उन्हें हनीट्रैप में फंसाकर उगाही करने के आरोप में 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हैरानी की बात यह है कि सोमवार को गिरफ्तार हुए लोगों में नोएडा पुलिस के एक चौकी प्रभारी और 3 सिपाहियों समेत कई अन्य पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। यह गिरफ्तारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) वैभव कृष्ण के आदेश पर हुई। गिरफ्तार लोगों में ब्लैकमेल करने वाली 2 महिलाएं भी शामिल हैं। रिपोर्ट्स के मुतबिक, गिरफ्तार लोगों ने हनी ट्रैप में फंसाकर कई कार वालों से उगाही की थी।

महिला ने यूं फंसाया अपना शिकार

SSP वैभव कृष्ण ने बताया कि बीती रात फरीदाबाद निवासी विनय प्रताप सिंह ने पुलिस को सूचना दी कि वह अपनी कार से महामाया फ्लाईओवर के पास से गुजर रहे थे तभी एक युवती ने उन्हें रुकने का इशारा किया। युवती ने विनय को बताया कि कुछ बदमाशों ने उसका पर्स और सामान लूट लिया है तथा वह उसे पुलिस चौकी तक छोड़ दें। SSP के अनुसार, विनय ने महिला को कार में लिफ्ट दी और पुलिस चौकी गए। पुलिस चौकी के पास पहुंचते ही महिला ने शोर मचाना शुरू कर दिया कि कार चालक ने उसके साथ रेप किया है। शोर सुन कर वहां पहुंचे पुलिस वाले विनय को कार सहित सेक्टर 44 पुलिस चौकी पर ले गए।

पुलिसकर्मियों ने ही खेला खेल
उन्होंने बताया कि वहां पर कुछ अन्य लोग भी पहुंचे तथा कार चालक के खिलाफ बलात्कार का मुकदमा दर्ज करने के लिए पुलिस पर दबाव बनाने लगे। पुलिस वालों ने विनय से कहा कि मुकदमा दर्ज किया जाएगा। बुरी तरह घबराए विनय से पुलिसकर्मियों और हनी ट्रैप में फंसाने वाली महिलाओं ने 50 हजार रुपये में सौदा तय किया। SSP ने बताया कि इस बात की सूचना पीड़ित ने किसी के माध्यम से पुलिस के आला अधिकारियों को दी। उन्होंने बताया कि मौके पर थाना प्रभारी सेक्टर 39 राजेश शर्मा को भेजा गया तब कार चालक से चौकी प्रभारी तथा चौकी पर तैनात पुलिसकर्मी और अन्य लोग 50 हजार रुपये वसूल रहे थे।

पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा
उन्होंने बताया कि सेक्टर 44 चौकी के प्रभारी उपनिरीक्षक सुनील शर्मा, कांस्टेबल मनोज, कांस्टेबल अजयवीर, कांस्टेबल देवेंद्र, PCR चालक विपिन सिंह, PCR चालक दुर्गेश कुमार, PCR चालक राजेश कुमार, अनूप, सलीम, सतीश, सुरेश कुमार, हरि ओम, देशराज तथा विनीता और कार चालक को ब्लैकमेल करने वाली युवती पूजा को गिरफ्तार कर लिया गया। इनके पास से कार चालक से वसूले गए 50 हजार रुपये, मोबाइल फोन आदि बरामद हुआ है। एसएसपी ने बताया कि इस मामले में रंगदारी वसूलने और भ्रष्टाचार के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। 

कई और लोगों को भी फंसाया था
पूछताछ के दौरान पता चला कि गिरफ्तार महिला और अन्य लोगों ने पुलिसवालों के साथ मिलकर अब तक कई लोगों को बलात्कार के मामले में फंसाने की धमकी देकर भारी रकम वसूली है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। गिरफ्तार चौकी प्रभारी और पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों की विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment