1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. टिकट के लिए लंबी कतार से मिलेगा छुटकारा, नोएडा मेट्रो ने यात्रियों की मोबाइल एप्प लॉन्च की

टिकट के लिए लंबी कतार से मिलेगा छुटकारा, नोएडा मेट्रो ने यात्रियों की मोबाइल एप्प लॉन्च की

नोएडा मेट्रो रेल निगम (एनएमआरसी) ने मुसाफिरों को टिकट की लंबी कतार से छुटकारा दिलाने के लिए मंगलवार को एक मोबाइल एप्प लांच किया।

Reported by: Bhasha [Published on:06 Feb 2019, 5:16 PM IST]
NMRC- India TV
NMRC

नोएडा: नोएडा मेट्रो रेल निगम (एनएमआरसी) ने मुसाफिरों को टिकट की लंबी कतार से छुटकारा दिलाने के लिए मंगलवार को एक मोबाइल एप्प लांच किया। मोबाइल एप्प के जरिए यात्री मोबाइल से ही टिकट क्यूआर कोड के रूप में खरीद सकते हैं। एनएमआरसी के अधिकारियों ने एप्प लांच करने के कार्यक्रम में बताया कि हरे रंग के क्यूआर कोड को मेट्रो स्टेशन के एएफसी प्रवेश द्वार पर टच करते ही दरवाजा खुल जाएगा। 

इस एप्प को बनाने वाली कंपनी की अधिकारी कनिष्का सिंह ने बताया कि यात्री ‘गूगल प्ले स्टोर’ से ‘एनएमआरसी’ नाम की एप्प को डाउनलोड कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि एप्प पर स्टेशन का चयन करने के बाद भुगतान का विकल्प आएगा। भुगतान करने के बाद क्यूआर बार कोड दिखेगा, जिसे मेट्रो स्टेशन के एएफसी प्रवेश द्वार पर टच करते ही दरवाजा खुल जाएगा। कार्यक्रम के दौरान एनएमआरसी के कार्यकारी निदेशक पीडी उपाध्याय और महाप्रबंधक मनोज बाजपेयी मौजूद थे।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019