1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. सत्ता में आने के बाद उत्तर प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ: योगी आदित्यनाथ

सत्ता में आने के बाद उत्तर प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ: योगी आदित्यनाथ

योगी सरकार ने सोमवार को अपने दो साल पूरे कर लिए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की उपलब्धियां बताईं। उन्होंने कहा कि भाजपा नेतृत्व वाली सरकार ने प्रदेश के बारे में लोगों की अवधारणा को बदला और प्रदेश में सकारात्मक माहौल दिया।

Bhasha Bhasha
Published on: March 19, 2019 13:03 IST
सत्ता में आने के बाद उत्तर प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ: योगी आदित्यनाथ- India TV
Image Source : FILE सत्ता में आने के बाद उत्तर प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि भाजपा नेतृत्व वाली सरकार ने प्रदेश के बारे में लोगों की अवधारणा को बदला है और प्रदेश में सकारात्मक माहौल दिया है। योगी सरकार ने सोमवार को अपने दो साल पूरे कर लिए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की उपलब्धियां बताईं। उन्होंने कहा कि भाजपा नेतृत्व वाली सरकार ने प्रदेश के बारे में लोगों की अवधारणा को बदला और प्रदेश में सकारात्मक माहौल दिया। भाजपा के प्रदेश कार्यालय में एक घंटे से अधिक चली प्रेस कांफ्रेस में मुख्यमंत्री ने प्रदेश की 23 करोड़ जनता को धन्यवाद देते हुये कहा कि भाजपा के सत्ता में आने के बाद प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ।

Related Stories

उन्होंने कहा कि 1990 के बाद सपा को चार बार और बीएसपी को तीन बार प्रदेश का कामकाज चलाने का मौका मिला। सात बार के सपा-बसपा के शासन काल में प्रदेश में व्यापक अराजकता का एक दौर शुरू हो गया था। योगी ने कहा कि कांग्रेस ने यूपी को बीमारू राज्य बना दिया था। उन्होंने अपने कार्यकाल में सिर्फ प्रदेश सरकार की ही नहीं केंद्र सरकार की योजनाओं को भी सराहा। योगी ने जन-धन योजना, उज्जवला योजना और किसान सम्मान योजना की भी उपलब्धियां गिनाई।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले 24 महीने में काननू व्यवस्था पटरी पर लौटी, 3300 से ज्यादा मुठभेड़ें हुईं, 12000 अपराधियों ने आत्मसमर्पण किया, 70 से अधिक कुख्यात अपराधी मारे गये। आज उप्र में निवेश का माहौल बना, पिछले दो साल में पिछले 10 साल से ज्यादा निवेश हुआ। 

उन्होंने कहा ,‘‘हमारी सरकार में बिचौलियों पर लगाम कसी गयी, किसानों की कर्ज माफी का कार्यक्रम सफलता से पूरा किया, किसानों को अब न्यूनतम समर्थन मूल्य मिलने लगा है, किसानों को अब लागत से डेढ गुना ज्यादा दाम मिल रहा है, हर किसान का औसतन 60 हजार का कर्ज माफ हुआ है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से भी प्रधानमंत्री ने किसानों का सम्मान करने का काम किया है। इससे किसानों का जीवन स्तर बढ़ेगा।‘’

उन्होंने कहा कि 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' पर भी हमारी सरकार ने काम किया है। साथ ही सरकार महिलाओं को मजबूत करने के लिए सुमंगला योजना भी चला रही है। प्रदेश में बेसिक शिक्षा परिषद के एक लाख विद्यालयों का कायाकल्प योजना के तहत स्तरोन्नयन किया है। योगी ने कहा कि प्रदेश में 2018 में 68 साल में पहली बार उप्र स्थापना दिवस मनाया गया। उत्तर प्रदेश सुरक्षा को लेकर अब देश में एक नजीर बन गया है। पिछले 24 महीने में काननू व्यवस्था नजीर बनी और पटरी पर लौटी। यही वजह है कि विगत 2 सालों के दौरान यहां पर जो निवेश हुआ है वो पिछले 10 सालों में नहीं हुआ।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment