1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या

उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या

उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के अध्यक्ष दरवेश यादव की गोलीमारकर हत्या कर दी गई है। दो दिन पहले ही दरवेश यादव उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के अध्यक्ष नियुक्त हुए थे

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 12, 2019 17:38 IST
Newly elected UP Bar Council president shot dead in Agra court- India TV
Newly elected UP Bar Council president shot dead in Agra court

आगरा। उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की गोलीमारकर हत्या कर दी गई है। दो दिन पहले ही दरवेश यादव उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के अध्यक्ष नियुक्त हुई थीं। आगरा कोर्ट परिसर की दीवानी कचहरी में उनके स्वागत समारोह के दौरान इस गोली कांड को अंजाम दिया गया जहां उनकी हत्या हुई है। 

बताया गया है कि दरवेश यादव वरिष्ठ अधिवक्ता अरविंद कुमार मिश्रा के चैंबर में बैठी हुई थीं। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि एडवोकेट मनीष शर्मा यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश सिंह के पास पहुंचे। उन्होंने एक के बाद एक राउंड फायरिंग की, दरवेश वहीं गिर गईं। इसके बाद एडवोकेट मनीष शर्मा ने खुद को भी गोली मार ली।

यूपी बार काउंसिल की अध्‍यक्ष चुने जाने पर बुधवार को अदालत परिसर में दरवेश यादव के साथी अधिवक्ताओं ने स्वागत समारोह आयोजित किया गया था। दोपहर करीब 3 बजे दरवेश समारोह से अधिवक्ता अरविंद मिश्रा के चैंबर में आईं और इस दौरान इस दौरान अधिवक्‍ता मनीष शर्मा उनका विवाद हो गया। विवाद के दौरान मनीष ने रिवाल्वर से दरवेश यादव को एक के बाद एक तीन गोलियां मारीं और बाद में खुद को भी गोली मार ली। इसके बाद दोनों को अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने दरवेश को मृत घोषित कर दिया। हालांकि मनीष अस्पताल में भर्ती हैं लेकिन उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। 

दरवेश सिंह उत्तर प्रदेश के एटा की रहने वाली थीं। उनके पिता रिटायर्ड पुलिस अधिकारी हैं, इससे पहले दरवेश 2016 में बार काउंसिल की उपाध्यक्ष और 2017 में कार्यकारी अध्यक्ष चुनी गईं थी। दरवेश ने आगरा कॉलेज से कानून में स्नातक की डिग्री प्राप्त की थी और इसके बाद आगरा विश्वविद्यालय से एलएलएम किया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment