1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. शिवपाल के पार्टी दफ्तर पहुंचे मुलायम, फिर सपा कार्यालय पहुंचकर सबको चौंकाया

शिवपाल के पार्टी दफ्तर पहुंचे मुलायम, फिर सपा कार्यालय पहुंचकर सबको चौंकाया

हैरत तब हुई, जब मुलायम निकट ही स्थित सपा मुख्यालय की ओर रवाना हुए और वहां कार्यकर्ताओं को आगामी लोकसभा चुनाव जीतने का मंत्र दिया।

Edited by: India TV News Desk [Updated:30 Oct 2018, 6:03 PM IST]
shivpal singh yadav and mulayam singh- India TV
shivpal singh yadav and mulayam singh

लखनऊ: सपा नेता मुलायम सिंह ने नया संगठन खड़ा करने वाले भाई शिवपाल सिंह यादव से मुलाकात के कुछ ही घंटे बाद सपा मुख्यालय जाकर कार्यकर्ताओं को असमंजस की स्थिति में डाल दिया है।

सपा संस्थापक ने दोनों ही खेमों में कार्यकर्ताओं के साथ समय बिताया। एक खेमे की अगुवाई उनके बेटे अखिलेश यादव कर रहे हैं जबकि दूसरा खेमा शिवपाल यादव का है। शिवपाल की पार्टी 'प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया' है। अब जबकि 2019 के लोकसभा चुनाव में कुछ ही महीने बचे हैं, मुलायम के दोनों जगहों पर जाने से सपा समर्थक असमंजस में हैं।

shivpal yadav and mulayam singh

shivpal yadav and mulayam singh

मुलायम पहले शिवपाल के पास गए। वहां उन्हें शिवपाल ने अपनी पार्टी का अध्यक्ष बनने की पेशकश की। शिवपाल ने कहा, ''मैंने नेताजी (मुलायम) को पार्टी अध्यक्ष पद और मैनपुरी सीट से टिकट की पेशकश की है। हमारी पार्टी लोहिया के विचारधारा को आगे बढाएगी।'' मुलायम ने हालांकि इस पर कोई जवाब नहीं दिया।

शिवपाल ने कहा, ‘‘हमने नेताजी के आशीर्वाद से पार्टी बनाई है।’’ उत्साहित कार्यकर्ताओं ने मुलायम को माला भी पहनाई। शिवपाल ने मुलायम को पार्टी का झंडा भी भेंट किया।

हैरत तब हुई, जब मुलायम निकट ही स्थित सपा मुख्यालय की ओर रवाना हुए और वहां कार्यकर्ताओं को आगामी लोकसभा चुनाव जीतने का मंत्र दिया। हाल ही में मुलायम के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव खुलकर चाचा शिवपाल का समर्थन करती नजर आईं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: शिवपाल के पार्टी दफ्तर पहुंचे मुलायम, फिर सपा कार्यालय पहुंचकर सबको चौंकाया
Write a comment