1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. मायावती के भाई आनंद कुमार की 400 करोड़ संपत्ति की जब्त

मायावती के भाई आनंद कुमार की 400 करोड़ संपत्ति की जब्त

मायावती के भाई और उनकी पत्नी की 400 करोड़ रुपए की संपत्ति आयकर विभाग ने जब्त की है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 18, 2019 13:06 IST
Mayawati's Brother Anand Kumar's Property attached by IT department- India TV
Mayawati's Brother Anand Kumar's Property attached by IT department

नई दिल्ली। आयकर विभाग ने उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती के भाई की बेनाई संपत्ति जब्त की है, मायावती के भाई आनंद कुमार और उनकी पत्नी की 400 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की गई है। जो संपत्ति जब्त हुई है वह उत्तर प्रदेश के नोएडा में स्थित है।

मिली जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग ने आनंद कुमार और उनकी पत्नी से जुड़ी कुल 7 एकड़ जमीन को जब्त किया है। आयकर विभाग दिल्ली और नोएडा में आनंद कुमार और उनकी पत्नी से जुड़ी महंगी संपत्तियों और दोनो की कंपनियों में किए गए निवेश से जुड़े एक मामले की जांच कर रहा है और उसी मामले के तहत गुरुवार को यह कार्रवाई की गई है। 

आधिकारिक आदेश के अनुसार आनंद कुमार और उनकी पत्नी विचित्र लता के ‘‘लाभकारी मालिकाना हक’’ वाले सात एकड़ के भूखंड को जब्त करने का अस्थाई आदेश विभाग की दिल्ली स्थित बेनामी निषेध इकाई (बीपीयू) ने 16 जुलाई को जारी किया था। मायावती ने हाल ही में कुमार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment