1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. रिटायर्ड IAS के 10 करोड़ रुपये बदलवाने के दबाव में खुद को गोली मारी

रिटायर्ड IAS के 10 करोड़ रुपये बदलवाने के दबाव में खुद को गोली मारी

रिटायर्ड IAS अधिकारी के 10 करोड़ रुपये के पुराने नोट बदलवाने के दबाव में चीनी मिल के पूर्व प्रबंधक ने कथित रूप से खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 13, 2018 16:44 IST
Suicide- India TV
Suicide

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के शामली जिले के एक गांव में एक रिटायर्ड IAS अधिकारी के 10 करोड़ रुपये के पुराने नोट बदलवाने के दबाव में चीनी मिल के पूर्व प्रबंधक ने कथित रूप से खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) श्लोक कुमार ने बताया कि आदर्श मंडी थाना क्षेत्र के बधेव गांव में कल शाम यह घटना हुई। 

उन्होंने बताया कि मृतक विजय सिंह (51) ने सुसाइड नोट में अपने एक रिश्तेदार और सेवानिवृत्त आईएएस विनोद कुमार पवार पर नोटबंदी के बाद प्रचलन से बाहर हो चुके नोटों को बदलवाने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है। एएसपी ने बताया कि सुसाइड नोट के मुताबिक, विजय सिंह ने पूर्व में रिटायर्ड IAS पवार के 50 लाख रुपये के नोटों को बदलवाने में मदद की थी। सिंह ने पवार पर अपनी मां की जमीन के एक टुकड़े को जबरन हथियाने का आरोप भी लगाया है। 

कुमार ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। खुदकुशी के लिए इस्तेमाल पिस्तौल को जब्त कर लिया गया है और सुसाइड नोट को सत्यापन के लिए हस्तलेख विशेषज्ञों को भेजा गया है। गाजियाबाद निवासी पवार मुजफ्फरनगर में अतिरिक्त जिला अधिकारी और बिजनौर में जिला अधिकारी के पद पर रह चुके हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment