1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. यूपी: पिटाई के बाद महिला को दिया था तीन तलाक, आरोपी पति गिरफ्तार

यूपी: पिटाई के बाद महिला को दिया था तीन तलाक, आरोपी पति गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में पत्नी को तीन तलाक देने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 24, 2019 11:50 IST
Man arrested in Muzaffarnagar for divorcing through 'triple talaq' | PTI Representational- India TV
Man arrested in Muzaffarnagar for divorcing through 'triple talaq' | PTI Representational

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में पत्नी को तीन तलाक देने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति आस मोहम्मद के परिवार के 4 अन्य सदस्यों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। उन पर पीड़िता के साथ मारपीट करने का आरोप है। आपको बता दें कि बीते कुछ ही दिनों में देश के कई इलाकों से तीन तलाक के कई मामले सामने आए हैं।

ससुराल के लोगों ने की महिला की पिटाई

अधिकारियों ने बताया कि महिला के मुताबिक उसका पति, उसके पति का भाई, सास, ससुर और एक अन्य रिश्तेदार उसके घर आए और उन्होंने उसकी पिटाई की। इसके बाद आस मोहम्मद ने पीड़िता को तीन तलाक दे दिया। पुलिस के अनुसार तीन तलाक की घटना 17 अगस्त को नई मंडी इलाके में हुई और आस मोहम्मद को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। मोहम्मद पर मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम-2019 के तहत धाराएं लगाई गई हैं। 

एक और मामला आया सामने
पुलिस ने बताया कि ऐसा ही एक और मामला चापर थाने के खामपुर गांव में भी सामने आया है। वहां एक व्यक्ति के खिलाफ शुक्रवार को तीन तलाक का मुकदमा दर्ज किया गया। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति और उसकी बहन पर महिला को पीटने के संबंध में भी मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच जारी है। उन्होंने बताया कि दंपति की शादी सात पहले हुई थी, लेकिन कुछ महीने से महिला अपने मायके रह रही थी। 

कुछ हफ्ते पहले ही बना था कानून
गौरतलब है कि एक साथ तीन तलाक या तलाक-ए-बिद्दत को आपराधिक बनाने का कानून कुछ हफ्ते पहले ही प्रभाव में आया है। इसके मुताबिक तीन तलाक अमान्य और अवैध है। साथ ही तीन तलाक देने पर पति के लिए तीन साल की सजा का प्रावधान किया गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment