1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. कमलेश तिवारी हत्याकांड के दोनों मुख्य आरोपी गिरफ्तार, गुजरात-राजस्थान बॉर्डर से ATS ने पकड़ा

कमलेश तिवारी हत्याकांड के दोनों मुख्य आरोपी गिरफ्तार, गुजरात-राजस्थान बॉर्डर से ATS ने पकड़ा

कमलेश तिवारी हत्या मामले के दोनों मुख्य आरोपियों अशफाक और मुईनुद्दीन पठान को गुजरात एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 22, 2019 23:49 IST
कमलेश तिवारी हत्याकांड के दोनों मुख्य आरोपी गिरफ्तार- India TV
कमलेश तिवारी हत्याकांड के दोनों मुख्य आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली: कमलेश तिवारी हत्या मामले के दोनों मुख्य आरोपियों अशफाक और मुईनुद्दीन पठान को गुजरात एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दोनों पर ढाई-ढाई लाख रुपये के ईनाम का ऐलान किया था। अशफाक और मोइनुद्दीन को गुजरात-राजस्थान बॉर्डर से गिरफ्तार किया गया है। दोनों पर कमलेश तिवारी की हत्या का आरोपी है।

गुजरात आतंक रोधी दस्ते (एटीएस) के पुलिस उपमहानिरीक्षक हिमांशु शुक्ला ने बताया कि मंगलवार शाम गुजरात-राजस्थान सीमा पर शामलाजी के पास से उन्हें तब गिरफ्तार किया गया जब वे गुजरात में घुसने वाले थे । पुलिस अधिकारी ने बताया कि तकनीकी सर्विलांस के जरिए उनकी स्थिति का पता लगाया गया, जब दोनों ने फरार होने के बाद अपने परिवार और दोस्तों से बात की। दोनों को हिंदू समाज पार्टी के प्रमुख तिवारी की हत्या की जांच कर रही उत्तर प्रदेश पुलिस के हवाले किया जाएगा । हिंदू समाज पार्टी बनाने के पहले हिंदू महासभा के एक धड़े से जुड़े रहे तिवारी (45) की हत्या लखनऊ के नाका हिंडोला इलाके में उनके घर में कर दी गयी थी। हत्या मामले में सूरत के तीन लोगों और महाराष्ट्र के नागपुर से एक व्यक्ति के साथ कुल छह लोगों को पहले ही हिरासत में लिया जा चुका है ।

बता दें कि पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने बताया था कि होटल स्टाफ के मुताबिक, हत्या वाले दिन दोनों आरोपियों ने अपने नाम क्रमश: शेख अशफाकुल हुसैन और मुइनुद्दीन पठान बताये थे। उन्होंने भगवा कुर्ता पहन रखा था और उनके हाथ में मिठाई का डिब्बा था। जांच के दौरान पता लगा कि हत्यारे 17 अक्टूबर को होटल में आये थे और 18 अक्टूबर को दोपहर में होटल छोड़कर चले गये। पुलिस ने होटल के उस कमरे से खून से सना भगवा कुर्ता भी बरामद किया था, जहां हत्यारे रुके थे।

होटल के कमरे में एक नये मोबाइल फोन का डिब्बा भी मिला था। फिर, सोमवार को यूपी पुलिस ने दोनों मुख्य आरोपियों पर ढाई-ढाई लाख रुपये यानी कुल पांच लाख रूपये के ईनाम का ऐलान किया। इसके एक दिन बाद ही गुजरात ATS ने दोनों मुख्य आरोपियों को गुजरात राजस्थान बॉर्डर से गिरफ्तार कर लिया। (इनपुट-भाषा)

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13