1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. आज लखनऊ पहुचेंगे PM मोदी, करेंगे कई योजनाओं का शिलान्यास

आज लखनऊ पहुचेंगे PM मोदी, करेंगे कई योजनाओं का शिलान्यास

मोदी 28 जुलाई को प्रदेश की 3,800 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित इस कार्यशाला के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना में अच्छा काम करने वालों को पुरस्कार दिया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 28, 2018 8:41 IST
आज लखनऊ पहुचेंगे PM मोदी, करेंगे कई योजनाओं का शिलान्यास- India TV
आज लखनऊ पहुचेंगे PM मोदी, करेंगे कई योजनाओं का शिलान्यास

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचेंगे। यहां वह 3,800 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। राजधानी में शुक्रवार से स्मार्ट सिटी, अमृत योजना व प्रधानमंत्री आवास योजना की तीसरी वर्षगांठ के मौके पर दो दिवसीय कार्यशाला शुरू किया गया है।

अधिकारियों के मुताबिक, इसमें देश भर के स्मार्ट सिटी मिशन में चयनित 100 शहरों के मेयर व अफसर शामिल होंगे। इसका उद्घाटन केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी करेंगे। मोदी 28 जुलाई को प्रदेश की 3,800 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित इस कार्यशाला के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना में अच्छा काम करने वालों को पुरस्कार दिया जाएगा।

इसके बाद प्रधानमंत्री आवास योजना, अमृत व स्मार्ट सिटी मिशन योजना के अलग-अलग पैनल डिस्कशन एक-साथ चलेंगे। इसमें देशभर से आए अधिकारी अपने-अपने यहां के अच्छे प्रोजेक्ट के बारे में बताएंगे। इस कार्यशाला में करीब 1400 से अधिक मेहमान आ रहे हैं। कार्यशाला के अंतिम दिन 28 जुलाई को प्रधानमंत्री शामिल होंगे। वह प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को धनराशि वितरित करेंगे।

इसके बाद प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से सीधी बात करेंगे। प्रधानमंत्री इन योजनाओं में अच्छा काम करने वालों को सम्मानित भी करेंगे। स्मार्ट सिटी में भी अच्छा काम करने वाले तीन शहरों के अफसरों को भी सम्मानित करेंगे।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv