1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. आज लखनऊ पहुचेंगे PM मोदी, करेंगे कई योजनाओं का शिलान्यास

आज लखनऊ पहुचेंगे PM मोदी, करेंगे कई योजनाओं का शिलान्यास

मोदी 28 जुलाई को प्रदेश की 3,800 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित इस कार्यशाला के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना में अच्छा काम करने वालों को पुरस्कार दिया जाएगा।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:28 Jul 2018, 8:41 AM IST]
आज लखनऊ पहुचेंगे PM मोदी, करेंगे कई योजनाओं का शिलान्यास- India TV
आज लखनऊ पहुचेंगे PM मोदी, करेंगे कई योजनाओं का शिलान्यास

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचेंगे। यहां वह 3,800 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। राजधानी में शुक्रवार से स्मार्ट सिटी, अमृत योजना व प्रधानमंत्री आवास योजना की तीसरी वर्षगांठ के मौके पर दो दिवसीय कार्यशाला शुरू किया गया है।

अधिकारियों के मुताबिक, इसमें देश भर के स्मार्ट सिटी मिशन में चयनित 100 शहरों के मेयर व अफसर शामिल होंगे। इसका उद्घाटन केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी करेंगे। मोदी 28 जुलाई को प्रदेश की 3,800 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित इस कार्यशाला के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना में अच्छा काम करने वालों को पुरस्कार दिया जाएगा।

इसके बाद प्रधानमंत्री आवास योजना, अमृत व स्मार्ट सिटी मिशन योजना के अलग-अलग पैनल डिस्कशन एक-साथ चलेंगे। इसमें देशभर से आए अधिकारी अपने-अपने यहां के अच्छे प्रोजेक्ट के बारे में बताएंगे। इस कार्यशाला में करीब 1400 से अधिक मेहमान आ रहे हैं। कार्यशाला के अंतिम दिन 28 जुलाई को प्रधानमंत्री शामिल होंगे। वह प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को धनराशि वितरित करेंगे।

इसके बाद प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से सीधी बात करेंगे। प्रधानमंत्री इन योजनाओं में अच्छा काम करने वालों को सम्मानित भी करेंगे। स्मार्ट सिटी में भी अच्छा काम करने वाले तीन शहरों के अफसरों को भी सम्मानित करेंगे।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019