1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष बोले- राम मंदिर के नाम पर अब BJP को नहीं मिलेगा वोट

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि बोले- राम मंदिर के नाम पर अब BJP को नहीं मिलेगा वोट

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने रविवार को कहा कि राममंदिर के नाम पर अब भाजपा को वोट नहीं मिलेगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 20, 2019 18:51 IST
People look at a model of Ram Mandir, to be built in...- India TV
People look at a model of Ram Mandir, to be built in Ayodhya showcased at Kumbh Mela festival 2019, in Allahabad

प्रयागराज: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने रविवार को कहा कि राम मंदिर के नाम पर अब भाजपा को वोट नहीं मिलेगा। लगभग 50 साल में राममंदिर के नाम पर भाजपा दो सीटों से आज कहां पहुंच गई है, इसलिए भाजपा को राम मंदिर बना देना चाहिए।

कुम्भ मेले में निर्मल अखाड़ा में संवाददाताओं से बातचीत में महंत नरेंद्र गिरि ने कहा, "साढ़े चार साल में आपने (भाजपा) तीन तलाक का मुद्दा उठाया, एससी-एसटी एक्ट का मुद्दा उठाया, 10 प्रतिशत आरक्षण का मुद्दा उठाया तो राम का मुद्दा उठाने में क्या दिक्कत थी।" उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि राममंदिर के नाम पर अब वोट नहीं मिलेगा और राममंदिर बन ही जाना चाहिए। कौन बनाएगा यह हम नहीं कह सकते.. चाहे भाजपा बनवाए, सपा बनवाए, बसपा बनवाए या कांग्रेस बनवाए। जहां तक मुझे कहना है कि भाजपा की मंशा राममंदिर बनाने की नहीं है।"

नरेंद्र गिरि ने कहा, "भाजपा की मंशा इसलिए नहीं है क्योंकि वह चाहती है कि यह मुद्दा जीवित रहेगा तो उनके लिए फायदेमंद रहेगा। लेकिन जनता इसका उत्तर आने वाले चुनाव में देगी। कुंभ के बाद अयोध्या में संतों का एक बड़ा समागम होगा जिसमें राममंदिर निर्माण पर निर्णय होगा।" अखाड़ा परिषद अध्यक्ष ने कहा, "अयोध्या में पत्थर तैयार हैं और अगर एक महीने का समय दिया जाए तो राममंदिर बनकर तैयार हो जाएगा।"

उल्लेखनीय है कि आगामी 31 जनवरी और एक फरवरी को कुंभ मेले में विश्व हिंदू परिषद एक विशाल धर्मसभा का आयोजन कर रही है जिसमें सभी शीर्ष साधु संतों से राममंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद मार्गदर्शन लेगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019