1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कहा- कमलेश तिवारी हत्याकांड का सच लगभग सामने आ चुका है

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कहा- कमलेश तिवारी हत्याकांड का सच लगभग सामने आ चुका है

हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी के हत्याकांड को लेकर उत्तरप्रदेश पुलिस के खुलासे को सही ठहराते हुए उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को कहा कि इस सनसनीखेज वारदात का सच "लगभग" सामने आ चुका है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 21, 2019 10:56 IST
Kesav Prasad Maurya- India TV
Image Source : AGENCY Kesav Prasad Maurya

इंदौर (मध्यप्रदेश): हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी के हत्याकांड को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस के खुलासे को सही ठहराते हुए उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को कहा कि इस सनसनीखेज वारदात का सच "लगभग" सामने आ चुका है। उन्होंने यहां भाजपा कार्यालय में संवाददाताओं से कहा, "कमलेश तिवारी हत्याकांड का खुलासा हो चुका है। इस घटना का सच देश-प्रदेश के सामने लगभग आ चुका है।" तिवारी की मां कुसुमा ने भाजपा के एक स्थानीय नेता शिव कुमार गुप्ता पर जमीन के विवाद को लेकर अपने बेटे की हत्या का इल्जाम लगाया है।

Related Stories

इस बारे में पूछे जाने पर मौर्य ने कहा, "तिवारी की दुश्मनी किसी व्यक्ति के साथ हो सकती है। लेकिन वह एक अलग पक्ष है। तिवारी की माता निश्चित तौर पर बड़ी वेदना में होंगी। हम उनका पूरा सम्मान करते हैं।" उप मुख्यमंत्री ने कहा, "तिवारी हत्याकांड की बारीकी से जांच हो रही है। मुझे लगता है कि उनकी हत्या करने वाले अपराधी फांसी के फंदे तक पहुंचेंगे। इसके लिये उत्तरप्रदेश पुलिस सभी आवश्यक कदम उठायेगी।" मौर्य, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिये भाजपा के सह प्रभारी भी हैं। महाराष्ट्र भाजपा ने अपने चुनावी घोषणापत्र में कहा है कि पार्टी केन्द्र सरकार से "वीर सावरकर" के नाम से मशहूर हिंदुत्व विचारक विनायक दामोदर सावरकर को भारत रत्न देने का अनुरोध करेगी।

भाजपा के 50 वर्षीय नेता ने एक सवाल पर कहा, "महात्मा गांधी और वीडी सावरकर एक-दूसरे के विरोधी नहीं थे। दोनों में इस मुद्दे पर कोई मतभेद नहीं था कि देश अंग्रेजी दासता से स्वतंत्र होना चाहिये।" कांग्रेस द्वारा सावरकर को गांधी हत्याकांड के आरोपियों में से एक बताये जाने पर मौर्य ने कहा, "जब सावरकर इस मामले में आरोपों से बरी हो गये थे, तब क्या आपको (मीडिया) इस बारे में सवाल करना चाहिये? ऐसी हस्ती (सावरकर) पर सवाल खड़े नहीं किये जाने चाहिये, जिन्होंने हमें स्वतंत्र देश के नागरिक के रूप में जीवन जीने का अधिकार दिलाया।"

उन्होंने कहा, "हमने भीमराव अम्बेडकर और सरदार पटेल को सम्मान दिया है। अब हम सावरकर को सम्मान देने जा रहे हैं। समय आने पर हम ज्योतिबा फुले, सावित्री बाई फुले और अन्य महापुरुषों को भी सम्मान देंगे।" जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई के बीच मौर्य ने कांग्रेस पर सेना के शौर्य को लेकर हमेशा सवाल उठाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "कांग्रेस को सेना की सफलता का स्वागत करना चाहिये। लेकिन वे (कांग्रेस नेता) इस सफलता का प्रमाणपत्र मांगते हैं। जब भी देश में एकजुटता का संदेश दिये जाने की जरूरत होती है, तब कांग्रेस पाकिस्तान को फायदा पहुंचाने के लिये इस पड़ोसी मुल्क की भाषा का इस्तेमाल करने लगती है।"

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने नोबेल पुरस्कार के लिये चयनित अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी के संदर्भ में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की टिप्पणी को लेकर शनिवार को सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि मंत्रियों का काम "कॉमेडी सर्कस" चलाना नहीं, बल्कि अर्थव्यवस्था को सुधारना है। इस बयान पर प्रतिक्रिया मांगे जाने पर उत्तरप्रदेश के उप मुख्यमंत्री ने कटाक्ष किया, "प्रियंका से पूछा जाना चाहिये कि उनके भाई राहुल गांधी पिछले लोकसभा चुनावों में अमेठी सीट से क्यों हार गये थे?"

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13