1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. 16 किलो सोना पहनकर कांवड़ यात्रा में शामिल हुए 'गोल्डन बाबा', सेल्फी लेने के लिए लग गई लाइन

16 किलो सोना पहनकर कांवड़ यात्रा में शामिल हुए 'गोल्डन बाबा', सेल्फी लेने के लिए लग गई लाइन

सुधीर मक्कड़, जिन्हें अब 'गोल्डन बाबा' के नाम से जाना जाता है, वह यहां चल रही कांवड़ यात्रा में आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं।

IANS IANS
Published on: July 28, 2019 17:49 IST
Golden Baba- India TV
Golden Baba

मेरठ: सुधीर मक्कड़, जिन्हें अब 'गोल्डन बाबा' के नाम से जाना जाता है, वह यहां चल रही कांवड़ यात्रा में आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। वह पिछले 26 सालों से कांवड़ यात्रा कर रहे हैं और अपने शरीर पर कई किलो सोने के आभूषण पहने रहते हैं। इस बार उन्होंने जो आभूषण पहने हैं उनका वजन 16 किलोग्राम से भी अधिक है। गाड़ी की छत पर बैठे गोल्डन बाबा को देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी और लोग सेल्फी लेने लग गए।

उन्होंने कहा, "मैं पिछले 26 सालों से कांवड़ यात्रा में भाग ले रहा हूं और पिछले साल तक मैं 26 किलो सोना पहनता था, लेकिन खराब स्वास्थ्य के चलते मैंने इसे अब कम कर दिया है।"

गोल्डन बाबा ने आगे कहा, "शुरुआती दिनों में मैं 2-3 ग्राम के सोने के गहने पहनता था, लेकिन आज मैं कई किलो सोने के आभूषण पहनता हूं। इन गहनों के लिए मैंने कभी भी किसी से कोई योगदान या ऋण नहीं मांगा और इन्हें खरीदने के लिए मैंने अपने पैसे खर्च किए हैं।" इन गहनों में कई चेन, देवी-देवताओं के लॉकेट, अंगूठी और ब्रेसलेट शामिल हैं।

गोल्डन बाबा का अपना एक समूह है जिसमें 250-300 लोग शामिल हैं और उनकी कांवड़ यात्रा के दौरान भोजन, पानी और एम्बुलेंस जैसी बुनियादी सुविधाएं हमेशा उपलब्ध रहती हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban