1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. महावीर जयंती पर सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले जैन मुनि आचार्य लोकेश

महावीर जयंती पर सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले जैन मुनि आचार्य लोकेश

अहिंसा विश्व भारती के संस्थापक प्रख्यात जैन आचार्य डॉ. लोकेश मुनि ने जैन शिष्टमंडल के साथ उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर भगवान महावीर जयंती पर शुभकामनाओँ का आदान प्रदान किया।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:29 Mar 2018, 11:49 PM IST]
Jain muni acharya lokesh meet cm yogi- India TV
Jain muni acharya lokesh meet cm yogi

नई दिल्ली: अहिंसा विश्व भारती के संस्थापक प्रख्यात जैन आचार्य डॉ. लोकेश मुनि ने जैन शिष्टमंडल के साथ उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर भगवान महावीर जयंती पर शुभकामनाओँ का आदान प्रदान किया। इस अवसर पर आचार्य लोकेश ने भगवान महावीर की तस्वीर सीएम योगी आदित्यनाथ को भेंट की।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने शिष्टमंडल को संबोधित करते हुए कहा कि भगवान महावीर के अहिंसा, शांति और सद्भावना के दर्शन की तत्कालीन समय में जितनी आवश्यकता थी उससे अधिक प्रासांगिकता आज के समय में है। उनके बताए मार्ग पर चलने से हम सुखी और समृद्ध समाज की स्थापना कर सकते हैं।

CM Yogi with Jain muni

CM Yogi with Jain muni

इस अवसर पर आचार्य लोकेश मुनि ने कहा कि जैन धर्म वैज्ञानिक और प्रासांगिक है। इसके माध्यम से दुनिया की अनेक समस्याओँ का  समाधान संभव है। परमाणु खतरों और आतंकवाद से जूझ रही दुनिया को भगवान महावीर के अहिंसा और शांत के दर्शन से ही बचाया जा सकता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: महावीर जयंती पर सीएम योगी से मिले आचार्य लोकेश
Write a comment