1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्तर प्रदेश: अमरोहा में 2 संदिग्धों के 5 ठिकानों पर NIA ने फिर मारे छापे

उत्तर प्रदेश: अमरोहा में 2 संदिग्धों के 5 ठिकानों पर NIA ने फिर मारे छापे

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने सोमवार की आधी रात को एक बार फिर उत्तर प्रदेश के अमरोहा में छापेमारी की।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:01 Jan 2019, 12:32 PM IST]
Islamic State module: NIA conducts follow up searches at 5 locations in Amroha | PTI Representationa- India TV
Islamic State module: NIA conducts follow up searches at 5 locations in Amroha | PTI Representational

अमरोहा: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने सोमवार की आधी रात को एक बार फिर उत्तर प्रदेश के अमरोहा में छापेमारी की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह छापेमारी आतंकी संगठन से जुड़े 2 संदिग्धों के 5 ठिकानों पर की गई है। NIA के साथ उत्तर प्रदेश का आतंकवाद निरोधक दस्ता भी मौजूद था। NIA और UP ATS की यह छापेमारी मंगलवार सुबह तक चलती रही। आपको बता दें कि NIA ने बीते बुधवार को आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के मॉड्यूल 'हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम' के एक सरगना सहित 10 लोगों को गिरफ्तार करने का दावा किया था। 

26 दिसंबर को NIA ने उत्तर प्रदेश और दिल्ली में 17 जगहों पर छापेमारी की थी जिसके बाद ये गिरफ्तारियां हुईं। 17 जगहों में पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद इलाके में 6 जगह, उत्तर प्रदेश के अमरोहा में 6 जगह, लखनऊ व हापुड़ में 2-2 जगह और मेरठ में एक जगह छापेमारी की गई। एजेंसी ने 20 दिसंबर को भारतीय दंड संहिता, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया था। एजेंसी ने बताया था कि हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम के प्रमुख मुफ्ती सोहेल को उसके घर से गिरफ्तार किया गया। वह अमरोहा का रहने वाला है, जो एक मस्जिद का मौलवी भी है।

एनआईए के मुताबिक, गिरफ्तार संदिग्धों ने बुलेट-प्रूफ फिदायीन वेस्ट बनाने का भी प्रयास किया था। इसे अमरोहा से बरामद किया गया। एजेंसी ने छापों के दौरान देशी रॉकेट लॉन्चर, 12 पिस्तौल, 120 अलार्म क्लॉक, 100 मोबाइल फोन, 135 सिम कार्ड, कई लैपटॉप और विभिन्न बिजली के उपकरण और इसके अलावा 150 राउंड गोलाबारूद बरामद किया था। जांज एजेंसी ने मौके से पोटेशियम नाइट्रेट, सल्फर, शुगर पेस्ट, मोबाइल फोन सर्किट, बैटरी, 51 पाइप, वायरलैस घंटियां, स्टील कंटेनर, बिजली की तारें, चाकू, तलवारें जैसे 25 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री भी जब्त की थी। इसके अलावा इस्लामिक स्टेट संबंधित साहित्य और साढ़े सात लाख रुपये नकद भी बरामद किए गए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Islamic State module: NIA conducts follow up searches at 5 locations in Amroha
Write a comment