1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. यूपी में फिर सामने आया लव जेहाद का मामला, शादी के लिए धर्म परिवर्तन के दबाव का आरोप

यूपी में फिर सामने आया लव जेहाद का मामला, शादी के लिए धर्म परिवर्तन के दबाव का आरोप

पीड़ित लड़की पर ने बताया कि जब मैं कंसीव कर गई तब उसने मुझे बोला की मेरा नाम आमिर है। उस दिन मुझे पता चला कि ये मुसलमान है। उसने अपना नाम गोलू नाम बताया था और शिकलापुर का रहने वाला बताया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 26, 2018 10:37 IST
यूपी में फिर सामने आया लव जेहाद का मामला, शादी के लिए धर्म परिवर्तन के दबाव का आरोप- India TV
यूपी में फिर सामने आया लव जेहाद का मामला, शादी के लिए धर्म परिवर्तन के दबाव का आरोप

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के बरेली से एक बार फिर लव जेहाद का मामला सामने आया है। एक हिंदू लड़की ने मुसलमान लड़के पर जबर्दस्ती संबंध बनाने और फिर शादी से मना करने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं लड़की का आरोप है कि आमिर नाम के इस लड़के ने अपनी असली पहचान को छुपाए रखा। पीड़ित लड़की के मुताबिक आमिर नाम का शख्स उससे गोलू के नाम से मिला था और इसी नाम के साथ उसने पीड़ित के साथ पहले दोस्ती की फिर झांसा देकर रिश्ते रखे। जब बात शादी की आई तो धर्म परिवर्तन की शर्त रख दी।

पीड़ित लड़की पर ने बताया कि जब मैं कंसीव कर गई तब उसने मुझे बोला की मेरा नाम आमिर है। उस दिन मुझे पता चला कि ये मुसलमान है। उसने अपना नाम गोलू नाम बताया था और शिकलापुर का रहने वाला बताया। गोद में एक साल की बच्ची लिए, आईजी से गुहार लगा रही लड़की का आरोप है कि इसे लव जेहाद के चक्कर में फंसाया गया है। पहले झूठे नाम बताकर पहचान बनाई गई फिर रिश्ते बनाए गए और अब जब सच सामने आ गया है तो धर्म परिवर्तन का दवाब डाला गया।

लड़की का आरोप है कि झूठ बोलकर बीते कई सालों से वो लड़का यौन शोषण कर रहा है। तीन साल से भी ज्यादा लंबे चले इस रिश्ते में तल्खी उस वक्त आ गई जब लड़की ने लड़के पर शादी के लिए दबाव बनाया लेकिन आरोपी आमिर ने इसके लिए ऐसी शर्तें रख दीं जो इस लड़की को कबूल नहीं था।

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ध्रुवकांत ठाकुर ने इस मामले में जांच का भरोसा दिया है। हालांकि उनका कहना है कि ये मामला लव जेहाद का नहीं है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की गहराई से पड़ताल कर रही है। लड़की के आरोपों पर कार्रवाई का भरोसा दिया गया है। अब जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि लड़की के आरोप में कितना दम है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment