1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. पत्रकार की पिटाई के बाद चेहरे पर पेशाब का आरोप, GRP का SHO और कॉन्स्टेबल सस्पेंड

पत्रकार की पिटाई के बाद चेहरे पर पेशाब का आरोप, GRP का SHO और कॉन्स्टेबल सस्पेंड

उत्तर प्रदेश के शामली में रेलवे पुलिस (GRP) के कर्मियों पर आरोप है कि उन्होंने एक निजी चैनल के पत्रकार की पिटाई की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 12, 2019 11:41 IST
GRP SHO and constable suspended for thrashing and allegedly urinating on journalist- India TV
GRP SHO and constable suspended for thrashing and allegedly urinating on journalist | Video Grab Twitter

शामली: उत्तर प्रदेश के शामली में रेलवे पुलिस (GRP) के कर्मियों पर आरोप है कि उन्होंने एक निजी चैनल के पत्रकार की पिटाई की। पत्रकार ने यह भी आरोप लगाया है कि बाद में उसे लॉकअप मे बंद करके नंगा किया गया और उसके मुंह पर पेशाब की गई। मामला सामने आने के बाद पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह के आदेश पर GRP के SHO राकेश कुमार और एक कॉन्स्टेबल को निलंबित कर दिया गया है। इन दोनों के ऊपर पत्रकार अमित शर्मा से बदसलूकी का आरोप है।

पत्रकार ने आरोप लगाया कि वह मंगलवार रात को धिमानपुरा के पास मालगाड़ी के पटरी से उतरने की रिपोर्ट तैयार कर रहा था। उसी समय सादी वर्दी में GRP के कर्मी आए और कैमरा तोड़ दिया। पत्रकार ने कहा कि पुलिस ने उसकी बात नहीं सुनी और उसे पीटते रहे। पत्रकार ने कहा कि बाद में उन्होंने लॉकअप में बंद करके पीटा, गालियां दी, नंगा किया और मुंह पर पेशाब तक कर दिया। घटना की जानकारी मिलने पर कई पत्रकार थाने पहुंचे और सोशल मीडिया पर अमित शर्मा की पिटाई का वीडियो फुटेज डाल दिया।


रिपोर्ट्स के मुताबिक, पत्रकारों ने पुलिस मुख्यालय में वरिष्ठ अधिकारियों से भी संपर्क किया। इसके बाद आला अधिकारियों ने हरकत में आते हुए स्टेशन हाउस अधिकारी राकेश कुमार और जीआरपी के एक कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है और घटना की जांच का आदेश दिया गया है। पत्रकार अमित शर्मा को बाद में छोड़ दिया गया। शामली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार पांडे ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों को इस घटना से अवगत कराया गया है, जो 'दुर्भाग्यपूर्ण' थी और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। (एजेंसियां)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment