1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. अमेठी में स्‍मृति के करीबी ग्राम प्रधान की गोली मार कर हत्‍या, संदिग्‍ध पुलिस की गिरफ्त में

अमेठी में स्‍मृति के करीबी ग्राम प्रधान की गोली मार कर हत्‍या, संदिग्‍ध पुलिस की गिरफ्त में

आम चुनाव खत्म होते ही अमेठी में हत्या का मामला सामने आया है। अमेठी के बरौलिया गांव के प्रधान सुरेंद्र की कुछ अज्ञात बदमाशों ने हत्या कर दी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 26, 2019 13:08 IST
Amethi Surendra - India TV
Amethi Surendra 

आम चुनाव खत्‍म होते ही अमेठी में हत्‍या का मामला सामने आया है। अमेठी से नवनिर्वाचित सांसद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के करीबी माने जाने वाले बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। आनन फानन में सुरेंद्र को लखनऊ ले जाया गया। लेकिन उन्‍हें बचाया नहीं जा सका। लखनऊ के ट्रामा सेंटर में उनकी मौत हो गई। इस बीच सुरेंद्र सिंह की मौत की खबर सुनते ही स्‍मृति ईरानी अमेठी की ओर रवाना हो गई हैं। इस बीच पुलिस ने इस मामले में संदिग्‍ध को हिरासत में लिया है। 

अपर पुलिस अधीक्षक दया राम ने रविवार को बताया कि बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह को शनिवार रात करीब 11.30 बजे अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी। उन्हें गंभीर हालत में इलाज के लिए लखनऊ भेजा गया, जहां उनकी मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि इस मामले में दो लोगो को हिरासत में लिया गया है। घटना की जांच जारी है। 

लोकसभा चुनाव के दौरान जूता वितरण प्रकरण में सुरेंद्र सिंह काफी चर्चा में रहे थे। उन्हें स्मृति ईरानी का करीबी माना जाता था। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने स्मृति ईरानी पर बरौलिया गांव के लोगों को जूते बांटने का आरोप लगाते हुए इसे अमेठी के लोगों का अपमान बताया था। 

बरौलिया गांव को पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिया था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019