1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव: जानें, प्रचार के आखिरी दिन CM योगी आदित्यनाथ ने क्या कहा

गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव: जानें, प्रचार के आखिरी दिन CM योगी आदित्यनाथ ने क्या कहा

मूर्तियों को तोड़े जाने के मुद्दे पर योगी ने कहा कि किसी की भावनाओं को आहत करने का अधिकार किसी भी व्यक्ति को नहीं है...

Reported by: Bhasha [Published on:09 Mar 2018, 9:01 PM IST]
Yogi Adityanath | PTI Photo- India TV
Yogi Adityanath | PTI Photo

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए प्रचार के अंतिम दिन शुक्रवार को 4 जनसभाएं की। मूर्तियों को तोड़े जाने के मुद्दे पर योगी ने कहा कि किसी की भावनाओं को आहत करने का अधिकार किसी भी व्यक्ति को नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में किसी को भी शांति भंग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके साथ ही CM आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी पर जमकर हमला बोला।

कैम्पियरगंज के रामचौरा में अपनी पहली सभा में मुख्यमंत्री ने कहा,‘सपा-बसपा का गठबंधन स्वार्थ के लिए किया गया है और दोनों ही दलों ने गरीब जनता को लूटा है। हमारी सरकार ने 10 महीने में विकास के कई कार्य किये, जो सपा-बसपा की सरकारें 15 साल में नहीं कर सकीं।’ पिपराइच के जंगल धूसर में एक अन्य सभा में उन्होंने सपा-बसपा गठबंधन को दोनों दलों की हताशा बताया और कहा कि जिन्हें खुद पर ही भरोसा नहीं है तो वे प्रदेश की 22 करोड़ जनता का भरोसा कैसे जीत पाएंगे। उन्होंने कहा कि यह गठबंधन विकास विरोधी है और यह भ्रष्टाचार, अराजकता एवं विभाजनकारी राजनीति को प्रोत्साहित करेगा। CM ने कहा कि सपा और बसपा की सरकारों के समय गुंडाराज, अराजकता और भ्रष्टाचार था, माताएं बहनें सुरक्षित नहीं थीं, किसान और कारोबारी असुरक्षित थे।

योगी ने कहा,‘सपा गरीबों की शत्रु है। उसके शासनकाल में किसी गरीब को एक भी घर नहीं मिला जबकि हमारी सरकार ने मात्र 10 महीने में 11 लाख 22 हजार आवास, 35 लाख राशन कार्ड और 25 लाख मुफ्त बिजली कनेक्शन मुहैया कराए। हमने गोरखपुर के लिए कई परियोजनाओं की घोषणा की है। अगर आप चाहते हैं कि ये परियोजनाएं जमीनी स्तर पर भलीभांति कार्यान्वित हों तो सही उम्मीदवार का चयन करें। आपने विपिन सिंह के रूप में सही विधायक का चयन किया। अब उपेन्द्र शुक्ल के रूप में संसद के लिए सही प्रतिनिधि का चुनाव करें।’ 

मुख्यमंत्री ने कहा,‘पहले निवेशक राज्य में आने से घबराते थे क्योंकि पूर्व की सरकारों ने राज्य की छवि खराब कर रखी थी लेकिन अब हमने हालात सुधारे हैं और ‘इन्वेस्टर्स समिट’ से यह साफ नजर आया।’ योगी ने फूलपुर और गोरखपुर दोनों ही सीटों पर बीजेपी की जीत का विश्वास व्यक्त किया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Gorakhpur Lok Sabha Bypoll 2018: Yogi Adityanath addresses four rallies
Write a comment