1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव Updates: दोपहर 1 बजे तक सिर्फ 30 प्रतिशत मतदान

गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव Updates: दोपहर 1 बजे तक सिर्फ 30 प्रतिशत मतदान

गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव Live Updates: गोरखपुर में तीन दशक से बीजेपी का दबदबा रहा है। इस उपचुनाव में जीत दर्ज करना सीएम योगी आदित्यनाथ की साख का सवाल हो गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 19, 2018 11:31 IST
उत्तर प्रदेश के सीएम...- India TV
Image Source : PTI उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ।

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश गोरखपुर उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो चुकी है। नीचे पढ़िए इस खबर से जुड़े Live Updates: 

-दोपहर 1 बजे तक 30 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है।

-सुबह 11 बजे तक 16.80 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है।

-  वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला वोट डालने के बाद अपनी स्याही दिख

-सुबह 9 बजे तक सिर्फ 6.80 प्रतिशत मतदान हुआ है।लगता है उपचुनाव के कारण मतदाता वोट डालने में ज्यादा रूचि नहीं दिखा रहे हैं।

- सीएम योगी आदित्यनाथ ने दोनों लोकसभा सीटों पर जीत का दावा किया है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि जनता दोनों सीटों पर बीजेपी को बड़े अंतर से जीताएगी। साथी ही 2019 के लोकसभा चुनाव के नतीजें भी बीजेपीे के पक्ष में आएंगे।

- सीएम योगी सुबह वोटिंग शुरू होते ही मतदान करके आ चुके हैं।

उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों गोरखपुर और फूलपुर के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं। दोनों सीटें बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफे का बाद खाली हुई है। दोनों सीटों पर बीजेपी, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच मुकाबला है। बहुजन समाज पार्टी ने इन दोनों सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े नहीं किए हैं। बहुजन समाज पार्टी का लोकल संगठन समाजवादी पार्टी के पक्ष में वोट करने की अपील कर चुका है।

गोरखपुर सीट की बात करें तो इस सीट पर 10 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं। भाजपा ने इस सीट पर उपेन्द्र दत्त शुक्ला को टिकट दिया है तो वहीं सपा ने गोरखपुर से प्रवीण निषाद को टिकट दिया है। कांग्रेस की तरफ से इस सीट पर सुरहिता करीम चुनावी मैदान में हैं। इस सीट पर हमेशा से बीजेपी का दबदबा रहा है। साल 1998 से योगी आदित्यनाथ ही इस सीटे से चुनकर लोकसभा जाते रहे हैं। जानकार इन उपचुनावों को योगी सरकार के 13 महीनों के कामकाज की पहली परीक्षा मान रहे हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment