1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'जिन्ना का महिमामंडन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा'

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'जिन्ना का महिमामंडन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा'

योगी ने कहा कि उन्होंने मामले में जांच के आदेश दिए हैं, जल्द ही उन्हें इसकी रिपोर्ट भी मिल जाएगी। जैसे ही रिपोर्ट मिलेगी, वह इस मामले में एक्शन लेंगे।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:03 May 2018, 11:09 PM IST]
- India TV
Image Source : PTI मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर बवाल बढ़ता जा रहा है। एक तरफ जहां विश्वविद्यालय से जिन्ना की तस्वीर हटाने की मांग करते हुए हिंदूवादी संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कहा कि जिन्ना का महिमामंडन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा, "जिन्ना ने हमारे देश का बंटवारा किया, भारत में जिन्ना का महिमामंडन बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। योगी ने कहा कि उन्होंने मामले में जांच के आदेश दिए हैं, जल्द ही उन्हें इसकी रिपोर्ट भी मिल जाएगी। जैसे ही रिपोर्ट मिलेगी, वह इस मामले में एक्शन लेंगे।"

गौरतलब है कि विश्वविद्यालय में जिन्ना की फोटो पर चल रहा विवाद और ज्यादा गरमा गया है। दोपहर में हिंदू जागरण मंच और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं और छात्रों ने एएमयू इंतजामिया का पुतला फूंका, फिर परिसर में घुसकर सुरक्षा बल के जवानों से मारपीट की। इसमें एक दर्जन से अधिक छात्र घायल हुए हैं, हालांकि पुलिस ने रबर बुलेट चलाने की बात से इनकार किया है। उधर, लाठीचार्ज के विरोध में छात्र एएमयू के मुख्य गेट (बाब-ए-सैयद गेट) पर धरने पर बैठ गए।गौरतलब है कि हिंदू युवा वाहिनी के महानगर उपाध्यक्ष आदित्य पंडित ने चेतावनी दी है कि अगर एएमयू 48 घंटे के भीतर जिन्ना की तस्वीर नहीं उतरवाता तो वह वाहिनी कार्यकर्ताओं के साथ जाकर तस्वीर उतारेंगे। यह चेतावनी इस मामले में अहम है, क्योंकि वाहिनी के संरक्षक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Glorified of jinnah can't be tolerate said yogi adityanath - जिन्ना का महिमामंडन बर्दाश्त नहीं: योगी
Write a comment