1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. टेरर फंडिंग के 4 आरोपी यूपी के लखीमपुर से गिरफ्तार, नेपाल से आती थी टेरर फंडिंग की रकम

टेरर फंडिंग के 4 आरोपी यूपी के लखीमपुर से गिरफ्तार, नेपाल से आती थी टेरर फंडिंग की रकम

यूपी एटीएस ने लखीमपुर से टेरर फंडिंग के 4 आरोपियो को गिरफ्तार किया है। ये लोग विदेशों से अवैध धन मंगाकर आतंकी गतिविधियों में इस्तेमाल करते थे।

Vishal Pratap Singh Vishal Pratap Singh
Updated on: October 14, 2019 11:58 IST
DGP- India TV
Image Source : INDIA TV Four arrested in Lakhimpur for terror funding: UP DGP

लखनऊ। यूपी एटीएस ने लखीमपुर से टेरर फंडिंग के 4 आरोपियो को गिरफ्तार किया है। ये लोग विदेशों से अवैध धन मंगाकर आतंकी गतिविधियों में इस्तेमाल करते थे। इस बात की जानकारी यूपी पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए दी।

उन्होंने बताया कि चारों आरोपियों की गिरफ्तारी देर रात लखीमपुर से की गई, इनके पास से भारतीय और नेपाली मुद्रा मिली है। ओपी सिंह ने बताया कि पिछले साल एटीएस ने मध्यप्रदेश के एक टेरर फंडिंग नेटवर्क का खुलासा किया था, उसी से इंटेरोगेशन में इन लोगों के नाम की जानकारी मिली।

बाहरी देशों से नेपाल मंगवाते थे पैसा

यूपी पुलिस ने अनुसार ये लोग बाहरी देशों से पैसे नेपाल के बैंकों में मंगवाते थे और फिर वहां से पैसे आगे फारवर्ड होते थे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये दावा किया गया कि आरोपियों ने राष्ट्र बैंक, जनकपुर नेपाल बैंक के सिस्टम को हैक किया था।

गैंग के एक सदस्य की अभी भी तलाश

इस गैंग के एक सदस्य मुमताज को यूपी और नेपाल पुलिस अभी भी तलाश रही है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों के मोबाईल डेटा को रिट्रीव किया जा रहा है। इस बात की जांच की जा रही है कि ये लोग किस ग्रुप या आतंकी संगठन से टच में थे। ओपी सिंह ने बताया कि इस मामले को लेकर प्रशासन नेपाल सरकार से सपंर्क में हैं। डिपलोमेटिक चैनल के जरिए बात हो रही है। जल्द और बड़ी जानकारी मिलने की उम्मीद है

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13