1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. यमुना एक्सप्रेस-वे पर प्लेन का ईंधन चुराकर बेचते 8 गिरफ्तार, 4 टैंकर जब्त

यमुना एक्सप्रेस-वे पर प्लेन का ईंधन चुराकर बेचते 8 गिरफ्तार, 4 टैंकर जब्त

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले आठ लोगों को जहाज का ईंधन चोरी कर बेचने के आरोप में पकड़ा गया है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:05 Oct 2018, 12:29 PM IST]
Eight people arrested for stealing aviation fuel from tankers on Yamuna Expressway- India TV
Eight people arrested for stealing aviation fuel from tankers on Yamuna Expressway | PTI Representational

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले आठ लोगों को जहाज का ईंधन चोरी कर बेचने के आरोप में पकड़ा गया है। पुलिस ने मथुरा रिफाइनरी से गाजियाबाद स्थित एयरफोर्स हिण्डन बेस कैंप भेजे गए, एविएशन टरबाइन फ्यूल के टैंकरों से यमुना एक्सप्रेस-वे के एक ढाबे पर विमान ईंधन बेचते हुए इन लोगों को गिरफ्तार किया। इन आठों के अलावा इस काम में शामिल इनके 3 और साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहे जिनकी तलाश के लिए जगह-जगह दबिश दी जा रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये लोग इस ईंधन को टैंकरों से चुराते थे और फिर यमुना एक्सप्रेस वे पर गाड़ियों को बेच देते थे। इस मामले में मथुरा रिफाइनरी से गाजियाबाद स्थित एयरफोर्स हिण्डन बेस कैंप ईंधन ले जा रहे टैंकरों के ड्राइवर भी शामिल हैं। वे ईंधन में मिलावट कर उसकी मात्रा पूरी बताते थे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने बताया कि यमुना एक्सप्रेस वे पर दोस्ताना ढाबे पर बुधवार को मथुरा ऑइल रिफाइनरी से हिण्डन एयरफोर्स बेस कैंप के लिए भेजे गए विमान ईंधन के 4 तेल टैंकर जब्त किए गए। 

पुलिस के मुताबिक, इस मामले में चालकों सहित 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह ढाबा नौहझील थाना क्षेत्र के रामनगला व बरौठ गांवों के बीच में स्थित है। पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी थी कि कुछ लोग रिफाइनरी से भेजा गया महंगा ईंधन दोस्ताना ढाबे पर लाते थे। यहां से वह गुजरने वाली गाड़ियों के मालिकों को कम दाम में बेच देते थे। पुलिस ने मौके से टैंकरों के अलावा ड्रम और ट्रैक्टर भी जब्त किए हैं। 

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान अशोक, विजय, शिवम तीनों निवासी बरौठ, फूला सिंह निवासी गोपालपुरा, हरिओम निवासी रामनगला, बेनीराम निवासी भैंसा, भगवान सिंह निवासी धानातेजा सभी जनपद मथुरा और सूर्यमणि निवासी साहबुद्दीनपुर जिला जौनपुर के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा है कि फरार हुए तीन अन्य आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Eight people arrested for stealing aviation fuel from tankers on Yamuna Expressway
Write a comment