1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. पहले नमाज पढ़ने को लेकर मुजफ्फरनगर में भिड़ गए 2 गुट, 10 से ज्यादा घायल

पहले नमाज पढ़ने को लेकर मुजफ्फरनगर में भिड़ गए 2 गुट, 10 से ज्यादा घायल

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फनगर जिले में भोपा थाना क्षेत्र के एक गांव में ईद की नमाज को लेकर 2 गुटों के बीच हुई झड़प में कम से कम 10 लोग घायल हो गए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 06, 2019 11:54 IST
यह तस्वीर सिर्फ प्रतीकात्मक तौर पर इस्तेमाल की गई है | PTI Representational Image- India TV
यह तस्वीर सिर्फ प्रतीकात्मक तौर पर इस्तेमाल की गई है | PTI Representational Image

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फनगर जिले में भोपा थाना क्षेत्र के एक गांव में ईद की नमाज को लेकर 2 गुटों के बीच हुई झड़प में कम से कम 10 लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि यह घटना बेहड़ा थ्रू गांव में बुधवार को हुई जब 2 गुट नमाज पढ़ने को लेकर हुए विवाद के कारण आपस में भिड़ गए। बताया जाता है कि तेली समाज का एक युवक नमाज पढ़कर लौट रहा था कि कुरैशी समाज के कुछ लोगों ने पहले नमाज पढ़ने को लेकर सवाल पूछने शुरू किए जिसके बाद बवाल शुरू हो गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, भोपा थाने के बेहड़ा-थ्रू गांव में कई सालों से कुरैशियों और तेलियों के बीचगांव के मौलाना द्वारा ईद की नमाज पढ़ाने को लेकर विवाद चला आ रहा है। इस बार विवाद से बचने के लिए मंगलवार को दोनों गुटों की पंचायत भी हुई थी। इसके बाद ईद की सुबह कुरैशी समाज के लोगों को पता चला कि तेली समाज ने ईद की नमाज उनसे पहले पढ़ ली, जिसके बाद उनका गुस्सा भड़क गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसके बाद तेली समाज के एक युवक से पहले नमाज पढ़ने को लेकर उनकी कहासुनी हो गई।

बताया जाता है कि इसके बाद तेली समाज के लोग भी वहां पहुंच गए और फिर दोनों गुटों में जमकर मारपीट हुई। पुलिस ने बताया कि दोनों गुटों के लोगों ने एक-दूसरे को लाठियों से पीटा और पथराव किया। इस घटना में दोनों ही पक्षों के लोगों को काफी चोटें आईं। इसके बाद सूचना पाकर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और लोगों पर हल्का बल प्रयोग करते हुए स्थिति को नियंत्रण में किया। गांव में तनाव के माहौल को देखते हुए एहतियात के तौर पर पुलिसबल तैनात कर दिया गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment